भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। आईसीसी और यूनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट ने जानकारी दी कि नासाउ काउंटी स्टेडियम में 34000 दर्शकों की बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में आठ मैच खेले जाएंगे। आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यह मैदान अंतरराष्ट्रीय मानकों को सहजता से पूरा करता है।

टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज तैयार है। 1 जून से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप मैच में दुनिया की निगाहें भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी होगी। दोनों देश के बीच  9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।

स्टेडियम में खेले जाएंगे आठ मैच

आईसीसी और यूनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट ने जानकारी दी कि नासाउ काउंटी स्टेडियम में 34,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में आठ मैच खेले जाएंगे। आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यह मैदान अंतरराष्ट्रीय मानकों को सहजता से पूरा करता है।

कैसी रहेगी स्टेडियम की पिच?

इस स्टेडियम के पिच को ओवल के प्रमुख क्यूरेटर डेमियन हफ की देखरेख में फ्लोरिडा में तैयार किया गया है और वहां से पिच को इस स्टेडियम तक लाया गया है।  डेमियन हफ ने बताया कि पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। वहीं, बल्ले पर गेंद भी सही तरीके से आएगी। इस मैदान में 10 पिच लगाए गए हैं। चार मुख्य पिच हैं। वहीं, 6 अभ्यास के लिए पिचे हैं।

भारत का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *