लोकतंत्र और संविधान बचाना है तो कांग्रेस को चुनें: अरुण श्रीवास्तव

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि देश में यह चुनाव ऐसे समय में हो रहा है, जब हमें सावधान रहने की आवश्यकता है।

भोपाल। शिवाजी नगर शिवानी काम्प्लेक्स में आयोजित सामाजिक मिलन समारोह में भोपाल लोकसभा से कांगे्रस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने मतदाताओं का आह्वान किया है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस को चुनें। यह संक्रमण काल है, यदि इस बार चूक गए तो आपको फिर पछताना ही पड़ेगा।


श्री श्रीवास्तव ने कहा कि देश में यह चुनाव ऐसे समय में हो रहा है, जब हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। लोकतंत्र विरोधी ताकतों के हाथों में सत्ता है। ये लोग लोकतंत्र को कुचलने में लगे हुए हैं। संविधान को खत्म करना चाहते हैं। ये लोग ईडी, सीबीआई, आयकर जैसे विभागों और एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। चुनाव के समय विपक्ष के लोगों को जबरन जेल भेजा जा रहा है। इन लोगों ने धार्मिक मुद्दों पर चुनाव लड़ा, आज भी ये जनता को मूल मुद्दों से भटकाने में लगे हुए हैं। महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर इनकी कोई उपलब्धि नहीं है। जहां तक भोपाल की बात है, यहां पिछले तीन दशकों सेे हमें ऐसा सांसद नहीं मिला, जिसने शहर के लिए कुछ किया हो। हम चुनौती देते हैं भाजपा को कि वो पिछले सांसदों की उपलब्धियों को सार्वजनिक करे। ये लोग सिर्फ चंदाखोरी, अड़ीबाजी, भ्रष्टाचार में लगे रहते हैं, जनता से इनका कोई सरोकार नहीं। इस बार हमें नया इतिहास लिखना है।
कार्यक्रम में सेवानिवृत्त मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता, अर्चना श्रीवास्तव, रीना सक्सेना, एसपी सिंह, ज्योति खरे, संजीव श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, चित्रांश दीप, राजेंद्र श्रीवास्तव, नाज अंसारी, प्रदीप जैन, दीपक तिवारी, दिलीप सेन, भारती जैन, परमिंदर कौर, प्रकाश कुमार, उदय श्रीवास्तव के साथ ही अनेक कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और कायस्थ संगठनों के लोग मौजूद रहे। अंत में संजय सक्सेना ने आभार व्यक्त किया।
पुराने भोपाल के सोमवारा, चौक, लखेरापुरा इलाके में किया जनसंपर्क
कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव द्वारा लगातार भोपाल सीहोर बेरसिया के क्षेत्र में धुआंधार प्रचार अभियान के दौरान मतदाताओं से जन समर्थन लेने का सिलसिला तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस के प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव को अपने चुनाव प्रचार के दौरान जिस क्षेत्र में पहुंच रहे हैं वहां आम नागरिक उन्हें अपना समर्थन देने भारी तादाद में इका हो रहे हैं। अनेक जगह महिलाएं बच्चे और युवक युवतियां उनका स्वागत कर रहे हैं आज शनिवार की सुबह 11:00 बजे से अरुण श्रीवास्तव ने पुराने भोपाल के इलाकों में जनसंपर्क कर मतदाताओं से भोपाल क्षेत्र की विकास के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की श्रीवास्तव सबसे पहले भवानी चौक सोमवारा पहुंचे, यहां मंदिर में जाकर देवीजी के दर्शन किए और विजय का आशीर्वाद मांगा। इसके बाद वे लखेरापुरा, चौक पहुंचे और यहां आम मतदाताओं और व्यापारी बंधुओं से समर्थन की अपील की। इसके उपरांत श्री श्रीवास्तव ने आजाद मार्केट, विद्यासागर मार्ग, गणेश मार्केट, घोड़ा नक्कास में जनसंपर्क करते हुए व्यापारियों और मतदाताओं से बोट की अपील की श्री श्रीवास्तव ने शुक्रवार की रात को अरेरा कॉलोनी के इलाके 10 नंबर 11 नंबर और 12 नंबर क्षेत्र में रोड शो और जनसंपर्क कर मतदाताओं से आशीर्वाद मांगा इस दौरान जहां इस इलाके के निवासियों से संपर्क साधा तो वहीं व्यापारियों से भी मुलाकात कर कांग्रेस को वोट देने की अपील की । 12 नंबर की मल्टी में और उसके आसपास के लोग बड़ी तादाद में इका होकर अरुण श्रीवास्तव को अपना समर्थन व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *