नवचंडी मेले में सांस्कृतिक आयोजन खंडवा में।

खंडवा I 35 वर्षों से लगातार खंडवा की पहचान देश भर में स्थापित करने वाले नवचंडी मेले में इस वर्ष का पहला आयोजन निमाड़ी के लाफ्टर शो गम्मत का होगा। दिनांक 1 मार्च शुक्रवार को गम्मत प्रतियोगिता का शुभारंभ महापौर श्रीमती अमृता अमर यादव एवं विधायक श्रीमती कंचन मुकेश तनवे द्वारा किया जाएगा। पहले दिन करतार खेड़ी और जामन्या सरसरी की टीमें अपनी प्रस्तुति देंगी। अगले दिन 2 मार्च शनिवार को किरगांव और देलगांव की गम्मत टीमों का मुकाबला होगा। प्रतियोगिता के अंतिम दिन 3 मार्च रविवार को देशगांव और पाबई की गम्मत टीमें आमने-सामने होगी।


मंदिर प्रमुख एवं मेला आयोजक महंत बाबा गंगाराम ने बताया कि नवचंडी मेले में गम्मत का विशेष आकर्षण होता है और शहर के साथ ही ग्रामीण जन भी इसका आनंद लेने हेतु बड़ी संख्या में उपस्थित होते हैं। गम्मत प्रतियोगिता के बाद मेले में द्वितीय आयोजन 8 मार्च शुक्रवार महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का होगा जिसमें राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त कवि अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके पश्चात 16 मार्च शनिवार को राई लोक नृत्य, 23 मार्च शनिवार को खंडवा के प्रतिभाशाली कवियों का स्थानीय कवि सम्मेलन, 25 मार्च सोमवार को होलिका उत्सव, 28 मार्च गुरुवार को शहर के सुरीले गायकों द्वारा कराओके सिंगिंग नाइट का आयोजन होगा।
मेले का सबसे बड़ा कार्यक्रम दिनांक 31 मार्च रविवार को फिल्म स्टार नाइट एवं रंगारंग आर्केस्ट्रा का होगा जिसमें फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकार, गायक एवं डांसर अपनी शानदार प्रस्तुति से खंडवा की कला प्रेमी जनता का मन मोह लेंगे। मेला संयोजक निर्देश वर्मा शानू, गंगेश वर्मा सहसंयोजक राम चंद्रवंशी,संतोष मोटवानी, राकेश दशोरे,रजत वर्मा भैयू, कार्यक्रम संचालक प्रफुल्ल मंडलोई एवं नवचंडी भक्त परिवार ने खंडवा के नागरिकों से मेले के सभी कार्यक्रमों में पधारकर आनंद लेने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *