एएससी सेंटर में सिविलयन की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। मंत्रालय के अधीन बैंगलोर स्थित ASC सेंटर (साउथ) के सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (CDRB) ने विभिन्न सिविलियन के 71 पदों पर भर्ती 

रक्षा मंत्रालय के अधीन ASC सेंटर (साउथ) के सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (CDRB) ने कुक के 3 पदों सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर के 3 एमटीएस (चौकीदार) के 2 ट्रेड्समैन मेट (लेबर) के 8 व्हीकल मेकेनिक के 1 सिविलियन मोटर ड्राइवर के 9 क्लीनर के 4 लीडिंग फायरमैन के 1 फायरमैन के 30 और फायर इंजन ड्राइवर के 10 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है।

रक्षा मंत्रालय के अधीन विभिन्न एएससी सेंटर में सिविलयन की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। मंत्रालय के अधीन बैंगलोर स्थित ASC सेंटर (साउथ) के सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (CDRB) ने विभिन्न सिविलियन के 71 पदों पर भर्ती (Ministry of Defence Recruitment 2024) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

ऐसे करें आवेदन

CDRB द्वारा विज्ञापन के अनुसार कुक के 3 पदों, सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर के 3, एमटीएस (चौकीदार) के 2, ट्रेड्समैन मेट (लेबर) के 8, व्हीकल मेकेनिक के 1, सिविलियन मोटर ड्राइवर के 9, क्लीनर के 4, लीडिंग फायरमैन के 1, फायरमैन के 30 और फायर इंजन ड्राइवर के 10 पदों पर भर्ती की जानी है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

एएससी सेंटर बैंगलोर द्वारा निकाली गई सिविलयन भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा या अनुभव (पदों के अनुसार अलग-अलग) होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सिविलियन मोटर ड्राइवर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *