मकर संक्रांति का पर्व कहर बनकर टूटा।मां बाप के सामने मासूम बेटे का कट गया गला।

मध्य प्रदेश के धार जिले में मकर संक्रांति का पर्व कहर बनकर टूटा है। इस दिन पिता अपने 7 वर्षीय बेटे को मोटरसाइकिल में बिठाकर मार्केट खरीदी करने जा रहे थे। तभी रास्ते में कटी हुई पतंग जिसमें चाइनीज मांझा लगा हुआ था बेटे के गले में फंस गया। जिसके कारण बेटी का गला कट गया। गले से खून निकलने के बाद पिता ने उसे तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गए जहां से उन्हें जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया  लेकिन जिला चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही मासूम बेटे की सांसे थम गई।

दरअसल मकर संक्रांति पर्व के दिन माता-पिता अपने साथ मोटरसाइकिल पर 7 वर्षीय बेटे कनिष्क चौहान को लेकर खरीदी करने मार्केट जा रहे थे। तभी धार शहर के हटवाड़ा चौक के पास कटी हुई पतंग का मांझा चलती मोटरसाइकिल में मासूम के गले में आ गया। जिसके कारण मासूम का गला कट गया गले से खून निकलते देखा पिता ने उसे तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गये। लेकिन अस्पताल ने उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया लेकिन माता-पिता के द्वारा अपने मासूम को जिला चिकित्सालय जाते समय रास्ते में ही मासूम की सांस थम गई। जब वह जिला चिकित्सालय पहुंचे तब डॉक्टर ने मासूम लड़के को मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि चाइनीज मांझे से हुई घटना पहली बार नहीं है इसके पहले भी चीनी मांझे से कई लोग जख्मी हो चुके हैं। चाइनीज माझा यहां प्रतिबंध भी है लेकिन लोग चोरी छुपे इसे बेचते रहते हैं जबकि शासन ने इसे प्रतिबंधित किया हुआ है। हालांकि घटना के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आया है और दुकानों में छापा मार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *