मैहर देवी दर्शन करने आए युवक ने काटा गला,कहां- मां शारदा ने बुलाया है इसलिए देना चाहता हूं बलि !

मैहर जिले में स्थित प्रसिद्ध शारदा देवी मैहर वाली माता के दर्शन करने उत्तर प्रदेश से पहुंचे एक युवक ने दर्शन कर हवन कुंड के पास अपना गला काटा है। युवक ने बताया कि उसे शारदा माता ने बुलाया है इसलिए वह बलि देना चाहता है। इस दौरान मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ने दौड़कर युवक को पकड़ा और फिर उसे लहूलुहान हालत में अस्पताल भेजा है।

नवगठित जिला मैहर में माता शारदा का प्रसिद्ध मंदिर है, यहाँ देशभर के दूर दराज से भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता शारदा के दर्शन करने पहुंचते हैं। सोमवार को भी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के गधागाड़ा गांव का रहने वाला युवक लल्ला राम दाहिया उम्र 37 वर्ष भी माता शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचा हुआ था।

जहां उसने बकायादे माता शारदा के दर्शन किया, इसके बाद वह मंदिर में स्थित हवन कुंड के पास गया और चाकू से अपनी गर्दन काट दी। जिससे मंदिर में श्रद्धालुओं के बीच अफरा तफरी मच गई। कुछ श्रद्धालु और मंदिर समिति के लोगों ने दौड़कर युवक को पकड़ा और फिर उसे लहू लुहान हालत में मैहर स्थित चिकित्सालय भेजा है।

जहां उसका इलाज चल रहा है।मामले की जानकारी के बाद मैहर पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ कर युवक के खिलाफ आत्महत्या करने का मामला पंजीबद्ध किया है वहीं पीड़ित युवक लालाराम कहना है कि मां शारदा ने उसे बुलाया है इसलिए वह अपना सिर काटकर बलि देना चाहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *