ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से स्‍टीव स्मिथ पहली बार ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे ,वेस्‍टइंडीज तीन खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका देगी।

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए अपनी-अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट एडिलेड पर बुधवार से खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से स्‍टीव स्मिथ पहली बार ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे और कैमरन ग्रीन नंबर-4 की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। वेस्‍टइंडीज तीन खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका देगी।

डेब्‍यूटेंट बिखेरना चाहेंगे जलवा

वेस्‍टइंडीज की बात करें तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ग्रीव्‍स प्रमुख कड़ी बन सकते हैं। ग्रीव्‍स का फर्स्‍ट-क्‍लास गेंदबाजी रिकॉर्ड दमदार है और वो बल्‍ले से भी योगदान देना जानते हैं। वहीं शामर को भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। हॉज पर गुडाकेश मोती का साथ निभाने की जिम्‍मेदारी हो सकती है।

इससे कैमरन ग्रीन को अपनी मनपसंद नंबर-4 पर खेलने की अनुमति मिलेगी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पास ग्रीन के रूप में अतिरिक्‍त गेंदबाजी विकल्‍प भी होगा। इस कदम से मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का कार्यभार संतुलित होगा

ऑस्‍ट्रेलिया की बढ़ेगी ताकत

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने पुष्टि की है कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के जुड़ने से उनकी टीम की ताकत बढ़ेगी। डेविड वॉर्नर के संन्‍याय लेने के बाद स्‍टीव स्मिथ ने पारी की शुरुआत करने में दिलचस्‍पी दिखाई। पहले टेस्‍ट में स्मिथ ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

एड‍िलेड टेस्‍ट के लिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

ऑस्‍ट्रेलिया – उस्‍मान ख्‍वाजा, स्‍टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, ट्रेव‍िस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्‍स कैरी, मिचेल स्‍टार्क, पैट कमिंस (कप्‍तान), नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

वेस्‍टइंडीज – क्रैग ब्रेथवेट (कप्‍तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, कर्क मैकेंजी, एलिक एथांजे, कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्‍स, जोशुआ डी सिल्‍वा, गुडाकेश मोती, अल्‍जारी जोसेफ, शामर जोसेफ औरे केमार रोच।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *