प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव को मिर्ची लगी है और अब मालदीव के नेता बड़बोले बयान दे रहे 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव को मिर्ची लगी है और अब मालदीव के नेता बड़बोले बयान दे रहे हैं। मालदीव की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना ने अपमानजनक टिप्पणी की। जिसके बाद भारतीय उच्चायुक्त ने इस मामले को माले में उठाया है। बता दें कि मरियम शिउना ने पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की। हालांकि मामले को बढ़ता देख उन्होंने अपना पोस्ट हटा दिया।

मालदीव सरकार ने दी सफाई

वहीं, मालदीव सरकार ने एक बयान जारी कर बताया कि मालदीव सरकार विदेशी नेताओं और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपमानजनक टिप्पणियों से अवगत है। उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत राय है और सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है।

बयान में कहा गया कि सरकार के संबंधित अधिकारी ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करें।

भारत को मिला मोहम्मद नशीद का साथ

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मरियम शिउना की टिप्पणी की निंदा की। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से सरकार को टिप्पणियों से दूर रखने का आग्रह किया। मोहम्मद नशीद ने कहा कि भारत मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि में अहम भागीदार है। साथ उन्होंने मोहम्मद मुइजू से नई दिल्ली को आश्वासन देने के लिए कहा कि टिप्पणियां सरकार की नीति को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *