जंगली भालुओं का झुंड घुसा गांव में,गांव में दहशत का माहौल

 शहडोल जिले के वन परिक्षेत्र अमझोर अंतर्गत ग्राम पंचायत बनसुकली में जंगली भालुओं का झुंड को जाने से ग्रामीण दहशत में है। बताया गया कि चार-पांच की संख्या में अचानक भालू जंगल की ओर से दौड़ते हुए गांव की तरफ घुस गए। हालांकि ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी है लेकिन पुण्य विभाग अभी भी मौके पर नहीं पहुंचा है।

दरअसल शहडोल जिले के जैसिंघनगर इलाके के वन परिक्षेत्र अमजोर में भालूओ की तादाद रहती है। लेकिन इस बार भालुओं का एक झुंड जंगल की तरफ से आकर गांव की ओर घुस गए। गांव में मौजूद ग्रामीण यह नजारा देख दहशत में आ गए इसके बाद ग्रामीणों ने एकजुट होकर हो हल्ला करके भालूओ को खदेड़ा है।

बताया गया कि बांसुकुली गांव के आसपास एक मादा भालू अपने चार बच्चों के साथ गांव के आसपास कई बार देखी गई है। ग्रामीणों के द्वारा इस बात की जानकारी वन विभाग को दी है लेकिन वन विभाग की तरफ से कोई भी कम नहीं उठाए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार भालू गांव की तरफ आकर ग्रामीणों पर हमला भी कर देते हैं जिससे ग्रामीण घायल हो जाते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग का लापरवाहीपूर्व रवैया ग्रामीणों के जान माल का खतरा बताया है इस बार भी चार-पांच की संख्या में भालू गांव के आसपास कई बार से देखे जा रहे हैं। लेकिन वन विभाग को जानकारी होने के बाद भी कोई कदम उठाने की वजाय किसी अनहोनी का इंतजार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *