मध्य प्रदेश : ट्रक ड्राइवर को उसकी औकात बताने वाले कलेक्टर को CM डॉ मोहन यादव ने तत्काल हटाया

मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में हिट एंड रन कानून के खिलाफ देश भर के ट्रांसपोर्टर और ड्राइवर हड़ताल पर है इस दौरान मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले मैं आंदोलित रहे ट्रक ड्राइवर और कलेक्टर के बीच कोई बात हुई जिसमें कलेक्टर शाजापुर ने ड्राइवर को कहा कि तुम्हारी औकात क्या है.? इसके बाद यह मामला तूल पकड़ लिया। मामले को संभालते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने शाजापुर के कलेक्टर को तत्काल वहां से हटा दिया है।

MP: ट्रक ड्राइवर को उसकी औकात बताने वाले कलेक्टर को CM डॉ मोहन यादव ने तत्काल हटाया

दरअसल ट्रक ड्राइवर के लिए एक्सीडेंट को लेकर बनाए गए केंद्र सरकार के द्वारा नए कानून का विरोध पूरे देश में हो रहा है। जहां बीते तीन दिनों से ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं  वही देशभर में कई ऐसी तस्वीर देखने को मिली है, जहां ड्राइवर और पुलिस या प्रशासन से झड़प होते दिखाई दी है। हालांकि केंद्रीय गृह सचिव ने स्पष्ट कर दिया है कि अभी यह कानून लागू नहीं है इसलिए ड्राइवर वापस अपने काम पर लौटे आगे जब भी इसे लागू करने की जरूरत होगी इसके पहले इस पूरे मसले पर चर्चा की जाएगी।

MP: ट्रक ड्राइवर को उसकी औकात बताने वाले कलेक्टर को CM डॉ मोहन यादव ने तत्काल हटाया

इसी मसले को लेकर मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में प्रशासन के द्वारा ड्राइवर से बातचीत करने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी जिसमें कई सारे मुद्दों पर चर्चा की गई इस दौरान किसी बात को लेकर शाजापुर के कलेक्टर किशोर कुमार कल्याण के द्वारा एक ट्रक ड्राइवर को यह कह दिया कि तुम्हारी औकात क्या है। कलेक्टर के यह कहने के बाद ड्राइवरो ने इसे अपनी बेइज्जती और अपमान से जोड़कर देखने लगे और देखते ही देखते यह मामला तूल पकड़ लिया।

MP: ट्रक ड्राइवर को उसकी औकात बताने वाले कलेक्टर को CM डॉ मोहन यादव ने तत्काल हटाया

इसके बाद यह मामला मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पास पहुंचा है जहां उन्होंने बगैर देर किए मामले का संज्ञान लेते हुए शाजापुर के कलेक्टर किशोर कुमार कल्याण को तत्काल वहां से हटाकर मंत्रालय में उप सचिव के पद पर पदस्थ किया है। अब शाजापुर जिले में नए कलेक्टर के रूप में रिजु बाफना की नियुक्त की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *