750 जनजातियों को बिखरकर नहीं मिलकर एकता के साथ संगठित रहना है-कमलेश्वर डोडियार

जहां पर गोंडवाना के लोगों का पसीना टपकेगा वहां कमलेश्वर डोडियार खून बहा देगा

सिवनी जिले :  आदिवासी बाहुल्य राज्य मध्यप्रदेश के सैलाना विधानसभा क्षेत्र से भारत आदिवासी पार्टी से विधायक बनकर आये आदिवासी युवा नेता कमलेश्वर डोडियार देश ही नहीं दुनिया में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गये है।
वहीं सैलाना से विधायक बनने के बाद वे अब मध्यप्रदेश में आदिवासी समाज के नेतृत्वकर्ता के रूप में उभरकर सामने आ रहे है। मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचलों में होने वाले सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में सैलाना के विधायक कमलेश्वर डोडियार को विशेष रूप से आमंत्रित किया जा रहा है।
              इसी कड़ी में गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र के सिवनी जिले के ग्राम टेकरांझी में आयोजित कोयापुनेम कार्यक्रम के समापन अवसर पर सैलाना के विधायक कमलेश्वर डोडियार 17 दिसंबर को पहुंचे। जहां गोंडवाना संस्कृति, धर्म पर आधारित कोयापुनेम कार्यक्रम में गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व सगासमाज के बीच में अपने संघर्षों के साथ, पारिवारिक व समाजिक गतिविधियों को रखते हुये सैलाना के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने गोंडवाना आंदोलनकारियों का मनोबल बढ़ाया।    

सर्व आदिवासी समाज के तत्वावधान में 9 दिवसीय कोयापुनेम कार्यक्रम सिवनी जिले के टेकरांजी के ग्राम में जो कि 9 दिसंबर से प्रारंभ होकर 17 दिसंबर को समापन होना था। उक्त कोयापुनेम कार्यक्रम में सैलाना के नवनिर्वाचित विधायक कमलेश्वर डोडियार शामिल हुये, जहां पर कोयापुनेम कार्यक्रम आयोजित समिति के द्वारा विधायक कमलेश्वर डोडियार का स्वागत, वंदन, अभिनंदन व सम्मान किया गया।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *