नीलामी से पहले लागू हुआ नया नियम IPL में गेंदबाजों का होगा बोलबाला,

दुबई में आईपीएल 2024 के ऑक्शन होने जा रहे हैं। ऐसे में अब आईपीएल में एक बड़ा बदलाव किया है। मैच के रोमांच को बढ़ाने के लिए यह नया नियम आईपीएल में लागू किया गया है। बल्ले और गेंद के बीच मुकाबले की बराबरी करने के लिए यह पहल की गई है। ऐसे में यह नया नियम क्या है। मैच के रोमांच को बढ़ाने के लिए यह नया नियम आईपीएल में लागू किया गया है। ऐसे में यह नया नियम क्या है

आईपीएल 2024 में अब तेज गेंदबाजों को प्रतिइस बदलाव का परीक्षण भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट 2023-24 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान किया था। इस बीच अनुभवी खिलाड़ी जयदेव उनादकट ने इस बदलाव का स्वागत किया है। उनादकट ने कहा कि मुझे लगता है कि एक ओवर में दो बाउंसर बहुत उपयोगी होते हैं और मुझे लगता है कि यह गेंदबाज को बल्लेबाजों पर ज्यादा फायदा देने वाले कमद में से एक होगा। ओवर दो बाउंसर डालने की अनुमति होगी। बल्ले और गेंद के बीच मुकाबले की बराबरी करने के लिए यह पहल की गई है।

उनादकट ने कहा कि अब डेथ ओवर में तेज गेंदबाजों के पास ज्यादा ऑप्शन होंगे। अब यॉर्कर, धीमी गेंद और बाउंसर होंगे। बता दें कि पिछले साल आईपीएल में एक नया नियम इम्पैक्ट प्लेयर रूल लागू किया गया था। इस नियम का बहुत ज्यादा असर होगा। गेंदबाज होने के नाते मैं कहूगा यह नियम बहुत जरूरी था।

आईपीएल 2024 की शुरुआत

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से मई के अंत तक होने की संभावना है। अभी आईपीएल के लिए शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है। दरअसल अहले साल भारत में चुनाव भी होने है और ऐसे में चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान होने के बाद ही शेड्यूल की घोषणा की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *