टीमों के बीच जोरदार घमासान ,IPL 2024 ऑक्शन में 5 खूंखार गेंदबाजों पर होगी जमकर पैसों की बरसात, लिस्ट में 3 भारतीय भी शामिल

आईपीएल में कई ऐसे मुकाबले में खेले गए हैं, जिसमें जीत की नायक बॉलर्स रहे हैं।यही वजह है कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में हर टीम अपनी गेंदबाजी अटैक को दुरुस्त करने के इरादे से उतरेगी।  इस लिस्ट में पांच बॉलर्स के नाम बताते हैं, जो नीलामी में सबसे बड़ी बोली के हकदार नजर आते हैं।

1. पैट कमिंस

कमिंस अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं । आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके पैट कमिंस के नाम पर भी ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है। के साथ प्लस पॉइंट अब यह है कि वह बतौर कप्तान भी अच्छा विकल्प होंगे । इसके साथ ही वह बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं।

2.  रचिन रविंद्र

वर्ल्ड कप 2023 के न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र के नाम पर भी मिनी ऑक्शन में नजर रहेगी। वर्ल्ड कप 2023 में अपनी बल्लेबाजी के दम पर नाम कमाने वाले रचिन टॉप ऑर्डर में तेजी से रन बटोरने में माहिर हैं। इसके साथ ही वह अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को भी तंग करने का दमखम रखते हैं।

3. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क वो नाम हैं, जिनके लिए मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली भी लग सकती है।

स्टार्क आठ साल बाद आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज अपनी रफ्तार के साथ-साथ स्विंग गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। स्टार्क के पास बेमिसाल यॉकर्स भी हैं, जो इस फॉर्मेट में बेहद कारगर साबित हो सकती हैं।

4. शार्दुल ठाकुर

भारत के इस ऑलराउंडर के लिए नीलामी में होड़ मच सकती है। शार्दुल ठाकुर को भले ही केकेआर ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया हो, लेकिन शार्दुल की गिनती अहम समय पर विकेट चटकाने वाले गेंदबाज के तौर पर की जाती है। साथ ही शार्दुल आखिरी ओवरों में अपनी बल्लेबाजी से भी जमकर धमाल मचा सकते हैं।

5. हर्षल पटेल

आईपीएल 2023 में भले ही हर्षल पटेल की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन वह अंतिम ओवरों में कितने कारगर साबित हो सकते हैं यह हर किसी ने देखा है। हर्षल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को चैंपियन भी बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *