गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे भोपाल, शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड करेंगे जारी…..

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। वे भोपाल पहुंच गए हैं। कुछ ही देर में कुशाभाउ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा अभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड को लांच करेंगे।

Amit Shah in MP Today: Home Minister Amit Shah Will Launch Report Card Of Madhya Pradesh BJP Government's Work

अमित शाह का स्वागत करते नरोत्तम मिश्रा,

एक दौर था मध्यप्रदेश में जब मध्यप्रदेश बीमारू राज्य कहा जाता था। ग्वालियर चंबल में शाम के पांच बजे निकलना मुश्किल हो जाता था। उस बीमारू राज्य के टैग से मुक्ति मिली है। डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए आयाम गढ़े हैं। देश की जीडीपी में हमारा योगदान पहले 3.6 प्रतिशत था। आज 4.8 फीसदी है। हम तेज गति से आगे बढ़े है। सड़कों का जाल हो, सिंचाई में जो चमत्कार हुआ है मुझे कहने की आवश्कता नहीं है। 2014 के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की प्रगति और विकास को नई गति और दिशा मिली है। 2003 तक केवल 23 हजार करोड़ का बजट था। उसके एक लाख करोड़ करने में 2012 आ गए। हम 2020-21 में 3 लाख 14 हजार करोड़ का पार किया है। 

पीएम मोदी ने एमपी की प्रगति और विकास में सहयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब 122-123 आवास मिलने लगे हैं। महिला सशक्तिकरण हुआ। आजादी के अमृतकाल में 2047 तक पीएम मोदी ने जो देश को दुनिया का सबसे समृद्ध राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है उसे पूरा करने में एमपी कोई कसर नहीं छोडे़गा। हम एमपी को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे।

राज्य सरकार के 18 सालों के कार्यकाल पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया। दिग्विजय सिंह के कार्यकाल 2001 और 2002 में सड़कों की बदहाली, बिजली कटौती और सिमी नेटवर्क और नक्सलवाद की समस्या और शिवराज सरकार के कार्यकाल और योजनाओं की उपलब्धि पर आधारित लघु फिल्म दिखाई गई। इसमें सड़कों के नेटवर्क, सिमी और नक्सलवाद का सफाया, लाडली लक्ष्मी, किसानों का फसल बीमा योजना समेत कर काम गिनाए गए। इसके साथ ही केंद्र सरकार के नौ वर्षों के कार्यकाल पर भी आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

सीएम शिवराज के साथ मंच पर अमित शाही – फोटो : अमर उजाला

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में मौजूद हैं। जहां से वे प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा अभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड को लांच करेंगे।

ग्वालियर में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। जीवाजी विवि के अटल सभागार में आयोजित इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर सहित अनेक नेता, मंत्री विधायक और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद हैं। शाम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस बैठक में शामिल होंगे।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। वे राजधानी भोपाल पहुंच गए हैं। कुछ ही देर में कुशाभाउ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा अभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड को लांच करेंगे।

भोपाल यातायात पुलिस ने गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए यातायात व्यवस्था में बदलाव किए हैं। स्टेट हैंगर से कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर तक आवागमन के दौरान सुबग 11 बजे से तीन बजे तक यात्री बसों का डायवर्सन किया गया है। इंदौर, उज्जैन की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसों का हलालपुर बस स्टैण्ड से आगे लालघाटी की ओर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ये बसें हलालपुर बस स्टेण्ड पर समाप्त होंगी। राजगढ़-ब्यावरा मार्ग की ओर से हलालपुर बस स्टैण्ड आने-जाने वाली यात्री बसें मुबारकपुर बायपास तिराहा से खजूरी बायपास तिराहा से बैरागढ़ मार्ग होते हुए हलालपुर बस स्टैण्ड तक जा सकेंगी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज (रविवार) एक बार फिर भोपाल आ रहे हैं। शाह शिवराज सरकार के साढ़े 18 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। इस रिपोर्ट कार्ड को गरीब कल्याण महाअभियान नाम दिया गया है। इसके बाद शाह ग्वालियर जाएंगे और भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेंगे। 

केन्द्रीय गृहमंत्री शाह दोपहर 12:10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुचेंगे। जहां से 12:25 बजे कुशाभाउ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा अभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड को लांच करेंगे। अमित शाह दोपहर 2:40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। शाह 3:35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। फिर 3:55 बजे अटल बिहारी वाजपेयी सभागार, जीवाजी विश्वविद्यालय पहुचंकर पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक को सम्बोधित करेंगे। शाम 5:30 बजे होटल आदित्याज में आयोजित संगठनात्मक बैठकों में मार्गदर्शन प्रदान कर रात 7:45 बजे ग्वालियर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *