संभागायुक्त ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की ली बैठक…..

जबलपुर निवऻचन आयोग द्वारा नियुक्त रोल प्रेक्षक एवं संभागायुक्त अभय वर्मा ने राजनैतिक दलों से मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता निभाने का आग्रह किया है।

कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुये श्री वर्मा ने पारदर्शी, निष्पक्ष और स्वतंत्र निवऻचन के लिए मतदाता सूची की शुद्धता को सर्वाधिक महत्व पूर्व बताते हुये कहा कि नये मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, मृतया स्थानांतरित अथवा दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं के नाम विलोपित करने के कार्य में राजनीतिक दल सहयोग प्रदान कर मतदाता सूची शुद्ध बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। संभागायुक्त ने बैठक मैं राजनीतिक दलों के पदाअधिकारियों से मतदाता मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के सहयोग के लिए अपनी ओर से बीएलए की नियुक्ति शीध्र करने का आग्रह भी किया।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के पदाधिकारी अपने ओर से भी प्रयास करें की हर पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में शामिल हो। इसके साथ ही उन्होंने मतदाता का प्रतिशत बढ़ाने के भी सहयोग की अपेक्षा राजनीतिक दलों से की। संभागायुक्त ने बैठक में कहा कि राजनीतिक दल मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर अपने सुझाव अथवा शिकायतें सीधे उन्हें दे सकते हैं , ताकि उनका त्वरित निराकरण किया जा सके। उन्होंने दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को मांग करने पर डाक मतपत्र से मतदान की सुविधा देने की निर्वाचन आयोग के दिशा -निर्देशों से भी राजनीतिक दलों के पद अधिकारियों को अवगत कराया।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *