इंदौर में एक हजार जरूरतमंद छात्राओं को दी गई साइकिल, देशभर की वुमन एन्टरप्रेन्योर्स ने जुटाई राशि….

इंदौर के सरकारी स्कूलों की एक हजार जरूरतमंद छात्राओं को साइकिल दी गई। इनर व्हील क्लब्स ऑफ इंडिया की इस पहल के लिए देशभर की वुमन एन्टरप्रेन्योर्स ने सहयोग राशि जुटाई। भारत की बेटी अभियान के तहत की गई इस पहल में अभिनेत्री दिव्या सेठ भी शामिल हुईं। दिव्या सेठ ने कहा कि यदि समाज ही जरूरतमंद बालिकाओं की जिम्मेदारी उठाने लग जाएगा तो फिर हर बालिका को बेहतर भविष्य बनाने से कोई नहीं रोक सकता। 

One thousand needy girl students were given cycles inner wheel club

INDORE NEWS – फोटो : अमर उजाला, इंदौर

इनर व्हील क्लब्स ऑफ इंडिया की इस तीन दिवसीय मल्टी डिस्ट्रिक्ट रैली का आयोजन चार अगस्त से छह अगस्त तक होटल ग्रांड शेरेटन में हो रहा है। इस कार्यक्रम में पूरे भारत से करीब 700 इनर व्हील सदस्याएं सम्मिलित हुई हैं। इस संस्था की एसोसिएशन प्रेसिडेंट प्रीति गुगनानी हैं। रोटरी मंडल 3040 के पब्लिक इमेज रोटेरियन घनश्याम सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि सुमित्रा महाजन थीं एवं इस अवसर पर रोटरी मंडल 3040 की मंडलाध्यक्ष रो ऋतु ग्रोवर भी उपस्थित थीं।

One thousand needy girl students were given cycles inner wheel club

साइकिल मिलने के बाद खुश छात्राएं।
घनश्याम सिंह ने कहा कि आज के कार्यक्रम भारत की बेटी के अंतर्गत इंदौर शहर के विभिन्न सरकारी स्कूलों एवं कॉलेजों की एक हजार छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। इन साइकिलों के लिए पूरे देश की इनर व्हील बहनों ने सहयोग राशि दी और इंदौर शहर के लिए गर्व की बात है कि इस नेक काम के लिए हमारी शहर की छात्राओं को चुना। इन छात्राओं का चयन लगभग 20 संस्थाओं के प्राचार्यों से संपर्क कर किया गया जिसमें इंदौर की लालिमा तिवारी एवं डॉ संगीता जैन का विशेष योगदान था। इस कार्यक्रम में सिने कलाकार दिव्या सेठ मुख्य अतिथि थीं। प्रीति गुगनानी, दिव्या सेठ एवं इनर व्हील मंडल 304 की मंडलाध्यक्ष बीना शाह ने फ्लैग ऑफ सेरेमनी कर इन स्कूलों के शिक्षकों की मौजूदगी में ये साइकिलें छात्राओं को प्रदान की।

News Reporter Raju Markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *