इतनी तैयारी करो कि 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले, सच साबित हुई PM मोदी की भविष्यवाणी!…..

 कांग्रेस ने 2018 में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी। जब वोटिंग हुई तो सरकार ने न सिर्फ अपना बहुमत साबित किया था बल्कि उसे दूसरों दलों का भी भरपूर समर्थन मिला था।

मणिपुर के मुद्दे पर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया। कांग्रेस के प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री का एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में वह विपक्ष पर तंज करते हुइ 2023 में फिर से पूरी तैयारी के साथ अविश्वास प्रस्ताव लाने के की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने 2018 में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी। जब वोटिंग हुई तो सरकार ने न सिर्फ अपना बहुमत साबित किया था बल्कि उसे दूसरों दलों का भी भरपूर समर्थन मिला था। इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं आपको शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि आप इतनी तैयारी करें कि आपको 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले।

अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए उस समय पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा था कि यह अहंकार का परिणाम है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की सीटें एक समय में 400 से गिरकर लगभग 40 हो गईं। वहीं, यह सेवा की भावना का ही परिणाम है कि भाजपा दो सीटों से बढ़कर अपने दम पर सत्ता में पहुंची। उन्होंने कांग्रेस से कहा था कि आप मिलावटी दुनिया में जी रहे हैं।

लोकसभा में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। पिछले नौ साल में यह दूसरा मौका होगा जब यह सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। इससे पहले, जुलाई, 2018 में मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इस अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 126 वोट पड़े थे, जबकि इसके खिलाफ 325 सांसदों ने मत दिया था।

इस बार भी अविश्वास प्रस्ताव का भविष्य पहले से तय है क्योंकि संख्या बल स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में है और निचले सदन में विपक्षी समूह के 150 से कम सदस्य हैं। लेकिन उनकी दलील है कि वे चर्चा के दौरान मणिपुर मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए धारणा से जुड़ी लड़ाई में सरकार को मात देने में सफल रहेंगे।

कांग्रेस के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख ने PM का पुराना वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “ मोदी जी की राजनीतिक सूझ बूझ पर कभी शक मत करना।” वहीं PM मोदी के कैबिनेट में विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 साल पहले ही विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने की भविष्यवाणी कर दी थी!”

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *