मणिपुर पहुंचीं डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालिवाल, पीएम मोदी और स्मृति ईरानी से की यह अपील….

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मणिपुर के लिए निकल चुकी हैं। उन्होंने सीएम एन बिरेन सिंह से मिलने का समय मांगा है।

स्वाति मालीवाल, डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मणिपुर पहुंच चुकी हैं। उन्होंने सीएम एन बिरेन सिंह से मिलने का समय मांगा है। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि मणिपुर सरकार ने यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से मिलने के लिये राज्य की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी

इंफाल हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल कहती हैं, ‘मैं सीधे सीएम कार्यालय जाऊंगी, मैं मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मिलना चाहती हूं। मैं यौन शोषण पीड़ितों से मिलना चाहती हूं और देखना चाहती हूं कि क्या उन्हें कानूनी सहायता, परामर्श या कोई मुआवजा मिला है। मैं मणिपुर सरकार से अपील करती हूं कि मैं राज्य के लोगों की मदद करने के लिए यहां आई हूं, कृपया मुझे ऐसा करने की अनुमति दें। मैं यहां राजनीति करने नहीं आई हूं। मैं पीएम मोदी और महिला एवं बाल विकास मंत्री (स्मृति ईरानी) से मणिपुर आने का अनुरोध करती हूं। मैं राज्यपाल से भी मिलने की कोशिश करूंगी।

मालीवाल ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘मैंने मणिपुर सरकार को लिखा कि मैं राज्य का दौरा करना चाहती हूं और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिलना चाहती हूं। मुझे मणिपुर सरकार से एक पत्र मिला, जहां उन्होंने सुझाव दिया कि मैं अपनी यात्रा स्थगित कर दूं क्योंकि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है।’

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर भीड़ द्वारा दो महिलाओं को नग्न घुमाने का वीडियो सामने आने के कुछ दिनों बाद मणिपुर सरकार ने उन्हें हिंसा प्रभावित राज्य का दौरा स्थगित करने के लिए कहा। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य सरकार ने उनसे अपना दौरा स्थगित करने के लिए कहा क्योंकि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है।

मणिपुर सरकार पर लगाया था यह आरोप,,

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *