मध्यप्रदेश में दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पति और हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता, चुनाव में करेंगे दावेदारी…..

मध्यप्रदेश में दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पति और हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बता दें कि पति धर्मेंद्र कटारे पथरिया विधानसभा से दावेदारी कर सकते हैं।

MP Politics Damoh District Panchayat Vice President took Congress membership with husband and supporters

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पति-समर्थकों संग ली कांग्रेस की सदस्यता 

दमोह जिले की जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे ने पति धर्मेंद्र कटारे के साथ राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। उपाध्यक्ष मंजू कटारे के पति धर्मेंद्र कटारे करीब एक हजार कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को सैकड़ों वाहनों के साथ भोपाल पहुंचे थे। जहां शनिवार को कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस में शामिल हुए।  उनके साथ बटियागढ़ जनपद पंचायत के अध्यक्ष मंगल कुशवाहा सहित पांच जनपद पंचायत सदस्य और कई सरपंचों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कटारे दमोह की पथरिया विधानसभा से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी कर सकते हैं।

इस दौरान पीसीसी में पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन, कांग्रेस संगठन प्रभारी राजीव सिंह, चंद्रप्रभाष शेखर, दमोह विधायक विधायक अजय टंडन और कांग्रेस के दमोह जिला अध्यक्ष रतनचंद जैन मौजूद रहे। बता दें अभी जिला पंचायत उपाध्यक्ष अभी तक किसी पार्टी में नहीं थीं। उन्होंने किशनगंज क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की थी और उसके बाद वह उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई थी। उनके पति धर्मेंद्र कटारे रोजगार सहायक थे, लेकिन पत्नी के जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में प्रचार करने के आरोप में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। 


जिला पंचायत उपाध्यक्ष के पति धर्मेंद्र कटारे

इसके बाद जब पत्नी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीती और जिला पंचायत उपाध्यक्ष बनी, उसके बाद वह खुलकर सामने आए और प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे थे। भोपाल जाने के पूर्व धर्मेंद्र कटारे ने कहा था कि वह पहली बार किसी पार्टी को ज्वॉइन कर रहे हैं। कांग्रेस की नीति से वो प्रभावित हैं, इसलिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, जिला ग्रामीण अध्यक्ष रतन चंद जैन और विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचेंगे, जहां कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में दावेदारी करेंगे, क्योंकि दावेदारी करना उनका अधिकार है। बाकी पार्टी तय करेगी किसे टिकट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें टिकट मिलता है और वह चुनाव जीतते हैं तो अपने क्षेत्र का विकास करेंगे।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *