जटाशंकर धाम में भारी बारिश के बाद दिखा अद्भुत नजारा, बुंदेलखंड का केदारनाथ देखने पहुंचे श्रद्धालु


जटाशंकर धाम के चारों ओर हरियाली से आच्छादित पहाड़ हैं, वहीं पहाड़ों के मध्य से बहता पानी लोगों को आनंदित करता है। सावन में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी यहां महादेव के दर्शन और प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार करने पहुंचते हैं।

जटा शंकर धाम में बारिश के बाद दिखा अद्भुत नजारा – फोटो : अमर उजाला

छतरपुर के जटाशंकर धाम में शनिवार को एक बार फिर जोरदार बारिश होने के चलते अद्भुत नजारे देखने को मिले। यहां पर गौ मुख से निरंतर बहने वाले झरने का नजारा देखते ही बनता था। तो वहीं, सीढ़ियों से बहते पानी को भी यहां पहुंचे हजारों लोग घंटों तक निहारते रहे। कई लोगों ने इस बहते हुए पानी में स्नान का भी आनंद लिया। इसके अलावा पहाड़ी इलाका होने के चलते आसपास के पहाड़ों से कई झरने एक साथ वह निकले

यहां चारों ओर हरियाली से आच्छादित पहाड़ और उनके मध्य से बहता पानी लोगों को आनंदित कर रहा है। जिसके चलते भगवान शिव के मंदिर पहुंच रहे भक्त प्रकृति के इस अनूठे सौंदर्य को जमकर निहार रहे हैं। लोक न्यास श्री जटाशंकर धाम अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि श्रावण मास होने के चलते बड़ी तादाद में लोग भगवान श्री जटाशंकर के और यहां के प्राकृतिक सौंदर्य देखने के लिए दूर-दराज से आ रहे हैं। वहीं, बारिश का मौसम होने के कारण कई लोग समूह में पहुंचकर पिकनिक का आनंद भी ले रहे हैं। वहीं, न्यास अध्यक्ष ने यहां आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटन प्रेमियों से अपील की है कि बारिश के दौरान यहां पहाड़ आदि पर ना चढ़े।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *