भोपाल में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के बाद शहडोल का दौरा भी स्थगित, पंडाल यथावत लगे रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में प्रस्तावित रोड शो दो महीने में दूसरी बार रद्द हो गया है। इस बार बारिश बाधा बनी है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए मोदी का 27 जून को प्रस्तावित शहडोल दौरा भी स्थगित कर दिया गया है।

MP News: Prime Minister Narendra Modi's road show in Bhopal canceled for the third time

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं। भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए भोपाल में रोड शो और शहडोल का दौरा स्थगित कर दिया गया है। भोपाल में प्रधानमंत्री दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और भाजपा बूथ विस्तारक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस बीच भोपाल में राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक मोदी के प्रस्तावित रोड शो में मौसम ने खलल डाला और रोड शो स्थगित कर दिया गया है। दो महीने में यह दूसरा मौका है जब प्रधानमंत्री का रोड शो भोपाल में रद्द हुआ है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाम को कहा कि 27 जून को भारी वर्षा की संभावनाओं के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का शहडोल का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। हजारों की तादाद में जनता का समर्थन लालपुर में उमड़ने वाला था। भारी बारिश के पूर्वानुमान की वजह से माननीय प्रधानमंत्री जी नहीं चाहते कि लोगों को किसी तरह की परेशानी हो। भारी बारिश हुई तो जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसे देखते हुए दौरा स्थगित किया जा रहा है। दौरा रद्द नहीं हुआ है। जल्द ही मौसम की स्थिति को देखते हुए नई तिथि तय की जा रही है। प्रधानमंत्री जी संवेदनशील हैं। जनता को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। हमारे बीच में जल्द ही प्रधानमंत्री आने वाले हैं। हमारे टेंट, पंडाल और सारी व्यवस्थाएं यथावत खड़ी रहेंगी। अतिशीघ्र माननीय प्रधानमंत्री जी आएंगे और जल्द ही हम तिथि बताएंगे। भोपाल में प्रधानमंत्री का दौरा यथावत रहेगा। शहडोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर का भोजन आदिवासी समाज के लोगों के साथ आम के पेड़ों के नीचे ‘अमराई‘ में बैठकर करने वाले थे। पेड़ों के नीचे तख्त लगाए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री 100 स्वयं सहायता समूह की 100 लखपति दीदियों से भी संवाद करने वाले थे।   
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले एक अप्रैल को भोपाल आए थे। उस समय भी रोड शो की तैयारी की गई थी। इंदौर में बाउड़ी के ऊपर की छत गिरने से हुए हादसे में कई लोगों की मौत हुई थी। इस वजह से मोदी का रोड शो रद्द कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन को लेकर प्रदेश भाजपा ने रोड शो का प्लान किया, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली। जब अनुमति मिली तो भोपाल में सबसे छोटा रोड शो प्लान किया गया। राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक सिर्फ 350 मीटर में रोड शो करने की योजना बनी। अब इस रोड शो को भोपाल में मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मौसम को देखते हुए रोड शो को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। 
प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव से जुड़े सभी विकल्पों के अनुसार तैयारी कर रहा है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने पर मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। अभी उनके एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का कार्यक्रम है। यहां से सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। इस दौरान ही राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था। खराब मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के लालपुर गांव में ठहरने की संभावनाओं पर भी विचार किया जा रहा है। इसके लिए गेस्ट हाउस की व्यवस्थाओं को देखा गया है।  

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम 

  • सुबह 8:35 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे। 
  • सुबह 9:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 
  • सुबह 10:15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के लिए हेलीकॉप्टर में उड़ान भरेंगे। 
  • सुबह 10:30 बजे बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होंगे। 
  • सुबह 11:00 बजे रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। 
  • सुबह 11:05 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए पीएम मोदी रवाना होंगे। 
  • सुबह 11:15 से 12:15 बजे तक मेरा बूथ सबसे मजबूत बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे। 
  • दोपहर 12:30 बजे भोपाल के लाल परेड मैदान से हवाई मार्ग से भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। 
  • दोपहर 12:55 बजे भोपाल से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *