मध्य प्रदेश के भिंड में 10 साल के बच्चे को कथित तौर पर नींद में हार्ट अटैक आया और उसकी ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के भिंड में 10 साल के बच्चे को कथित तौर पर नींद में हार्ट अटैक आया और उसकी ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत का प्राथमिक कारण हार्ट अटैक बताया है, लेकिन पुष्टि नहीं हो सकी।  

MP News: A 10-year-old child had a heart attack in his sleep in Bhind! Death while being taken to Gwalior

भिंड में 10 साल के बच्चे को कथित तौर पर नींद में हार्ट अटैक आया 

भिंड के जिला अस्पताल में गंभीर हालत में लाए गए 10 साल के बच्चे की मौत हो गई है। उसे ग्वालियर रैफर किया गया था, लेकिन ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक स्तर हार्ट अटैक की वजह से मौत होने की बात कही है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि पूरी जांच किए बिना हार्ट अटैक करार देना मुश्किल है।

मामला भिंड जिले के किन्नौटी थाना क्षेत्र के उमरी का है। बुधवार रात को नींद में 10 वर्षीय साहिर पुत्र सुखराम दौहरे को सीने में दर्द होने लगा। रात में ही उसे जिला अस्पताल भर्ती किया गया। उसे शिशु वार्ड में भर्ती किया गया था। बाद में एनआईसीयू में उसका दिनभर इलाज चला। वहां भी जब हालत नहीं सुधरी तो उसे ग्वालियर रैफर किया गया। ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में मेहगांव के पास उसे दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल के डॉ. आरके अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि सीने में दर्द प्राथमिक स्तर पर हार्ट अटैक लग रहा है। हालांकि, बिना जांच के यह कहना मुश्किल है कि यह हार्ट अटैक है या बच्चे को किसी और कारण से सीने में दर्द उठा।
भिंड में ही दिसंबर 2022 में 12 वर्षीय बच्चे की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। 12 साल का मनीष जाटव स्कूल बस में घर लौट रहा था। तब वह चक्कर खाकर गिर गया था। पास के अस्पताल में उसे ले गए थे। वहां उसे सीपीआर दिया गया, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी। तब डॉक्टरों ने दावा किया था कि बच्चे को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *