अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। कहा- हर गांव में खोला जाएगा हनुमान चालीसा केंद्र

प्रवीण तोगड़िया ने छिंदवाड़ा में कहा कि वे सिर्फ करोड़ों हिंदू की न्याय के लिए 22 अप्रैल से लगातार देश का भ्रमण कर रहे हैं। यदि सरकार मंदिरों का निर्माण करा रही है तो यह अच्छी बात है, लेकिन मेरा यह मानना है कि मंदिरों के साथ-साथ हिंदुओं को रोजगार और उनका आर्थिक विकास जरूरी है। 

Praveen Togadia reached Chhindwara, said- Hanuman Chalisa center will be opened in every village

प्रवीण तोगड़िया छिंदवाड़ा पहुंचे।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। उनके तेवर तीखे नजर आए। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि  जो सरकार हिंदू हित के लिए काम कर रही है हम उसका समर्थन करते हैं, लेकिन यदि कोई हिंदू संगठनों पर बैन की बात करेगा तो उसका विरोध करेंगे। प्रत्येक गांव में हनुमान चालीसा केंद्र खोला जाएगा।

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया इन दिनों देश भ्रमण पर हैं। गुरुवार को वे छिंदवाड़ा पहुंचे थे। शुभालय में उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वे किसी भी दल और पार्टी के गुलाम नहीं हैं, वे सिर्फ करोड़ों हिंदू की न्याय के लिए 22 अप्रैल से लगातार देश का भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार मंदिरों का निर्माण करा रही है तो यह अच्छी बात है, लेकिन मेरा यह मानना है कि मंदिरों के साथ-साथ हिंदुओं को रोजगार और उनका आर्थिक विकास जरूरी है। जो सरकार हिंदू हित के लिए काम कर रही है हम उसका समर्थन करते हैं लेकिन यदि कोई हिंदू संगठनों पर बैन की बात करेगा तो उसका विरोध करेंगे। 


प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि प्रत्येक गांव में हनुमान चालीसा केंद्र खोला जाएगा, जिससे युवकों को जोड़ा जाएगा। वहीं इस हनुमान चालीसा केंद्र के माध्यम से जेलों में बंद हिंदू भाइयों को निशुल्क कानूनी सहायता दी जाएगी, इसको लेकर समिति बनाई गई है। यह योजना शहरों से गांव की ओर ले जाने का हम काम कर रहे हैं अनूपपुर में यह शुरू भी हो गई है।

new reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *