उज्जैन में अमन-चैन की दुआ कर अदा की गई नमाज, पूर्व CM दिग्विजय, DM व SP भी बधाई देने ईदगाह पहुंचे , इसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। 

उज्जैन में मुस्लिम समाज ने शनिवार को ईद-उल-फितर का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस मौके पर इंदिरा नगर स्थित ईदगाह पर अलसुबह नमाज अदा की गई। इसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। 

Eid-ul-Fitr prayers offered in Ujjain praying for peace, DM, SP and corporator also reached Idgah to congrats

विस्तार हमारे शहर में हमेशा अमन-चैन कायम रहे। यहां पर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल देखने को मिले। इस शहर को किसी की नजर न लग जाए। इसी दुआ के साथ उज्जैन की ईदगाह में नमाज अदा की गई। नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद-उल-फितर की बधाइयां दीं।

मुस्लिम समाज ने शनिवार को ईद-उल-फितर का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस मौके पर इंदिरा नगर स्थित ईदगाह पर अलसुबह नमाज अदा की गई। इसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह पर शहर काजी और मुस्लिम समाज के लोगों से मिलकर उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी सचिन शर्मा और निगमायुक्त रोशन कुमार सिंह ने बधाई दी।

बताया जाता है कि ईद-उल-फितर उन त्यौहारों में से एक है, जो मुस्लिम समुदाय के लिए बेहद खास हैं। एक महीने तक रोजा रखने के बाद ईद पर समाजजन एक दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद देते हैं। ईद के त्यौहार के लिए जिला प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है। शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस पूरी मुस्तैदी से अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रही है।


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इंदिरा नगर स्थित ईदगाह पहुंचे। जहां उन्होंने शहर काजी और समाज के लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के और विश्व के सभी भाइयों-बहनों को ईद की मुबारकबाद। अल्लाह ताला से दुआ मांगता हूं कि पूरे विश्व में विशेषकर हमारे भारत में, हमारे मध्यप्रदेश में अमन-चैन और शांति बनी रहे।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *