मध्यप्रदेश के कटनी जिले में अवैध खनन करते हुए दो जेसीबी छह ट्रॉली-ट्रैक्टर जब्त …

Katni Six trolley-tractors And two JCB seized while mining Morang FIR lodged against nine people

कटनी में एक बार फिर मुरम के अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एनकेजे पुलिस ने दो जेसीबी मशीन सहित छह ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। पूरी कार्रवाई कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के नेतृत्व में अंजाम दी गई। यहां एनकेजे थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय पुलिस बल के साथ जुहला बाइपास से लगे राधेश्याम तिवारी के खेत पर दबिश देते हुए मुरम के अवैध खनन में लिप्त वाहनों को पकड़ते हुए थाना परिसर में खड़ा कराया।

एनकेजे थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि राघव रेजेंसी के पीछे कुछ लोगों द्वारा मुरम का अवैध खनन किया जा रहा है। इसकी जानकारी एसपी अभिजीत कुमार रंजन को देते हुए पुलिस बल के साथ मौके पर दबिश दी। यहां खनन करते दो जेसीबी सहित छह ट्रैक्टर-ट्रॉली मिली। पुलिस की पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि अवैध मुरम खनन करके प्रसन्न बजाज के निर्माणाधीन वेयरहाउस पर पलटने का काम कर रहे थे।



पुलिस की सूचना पर खनिज इंस्पेक्टर पवन कुशवाहा भी कार्रवाई स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने बताया कि उत्खनन क्षेत्र का पंचनामा बनाया गया है। अवैध खनन में शामिल गाड़ी मालिक, भूमि स्वामी सहित कुल नौ लोगों के खिलाफ खनिज एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी, जिसमें तकरीबन दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाना है।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *