पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा स्थल के पास खेत में लगी आग, धुंआ उठता देख उज्जैन प्रशासन भी घबरा गया।

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा चल रही है। कथा स्थल के समीप स्थित खेत में अचानक आग लग गई। धुंआ उठता देख

Ujjain News Fire broke out in the field near the Katha Sthal of Pandit Pradeep Mishra

खेत में लगी आग

उज्जैन में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा स्थल के पास खेत में आग लगने से मंगलवार को हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की मदद से तत्काल आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

बता दें कि सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की महाशिवपुराण कथा का आयोजन चार से 10 अप्रैल तक बड़नगर रोड स्थित मुल्लापुरा में किया जा रहा है। मंगलवार को पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान पंडाल से 100-150 मीटर दूर स्थित एक खेत में पराली में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि यहां पर आयोजन समिति द्वारा अस्थाई शौचालय बनाए गए थे। खेत में से धुआं उठता देख हड़कंप मच गया। वहीं, आनन-फानन में पुलिस भी मौके पर पहुंची और तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना देकर मौके पर बुलवाया गया। हालांकि, आग लगी या लगाई गई अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

यहां बनाए गए हैं अस्थाई शौचालय…
जानकारी के मुताबिक, कथा शुरू होने से एक दिन पहले रात में आयोजन से जुड़े जिम्मेदार लोगों द्वारा खेत में खड़ी पराली जलाई गई थी, जिसने गर्मी अधिक होने से आग पकड़ ली। आग लगते ही यहां बने अस्थाई शौचालयों को तुरंत हटाकर गिराया गया, वरना इनमें आग लग जाने से कोई बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं, तेज हवा चलने के कारण भी चिंगारी उड़कर किसी बड़ी घटना का कारण बन सकती थी।

news,reporter,mohit,yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *