शादी के बाद गैर मर्दों से संबंध बना रहीं भारतीय महिलाएं, इस शहर में बेवफा बीवियों की तादाद सबसे ज्यादा

Dating App of Extra marital affairs: शादी के बाद दूसरे मर्द या औरत से संबंध बनाने का चलन भारत में भी बढ़ता जा रहा है. शादी से अलग महिला और पुरुष के अन्य पार्टनर के साथ रिश्तों की बातें अब आम हो चली हैं.

Reported by SACHIN RAI, Dy. Editor, 8982355810

शादी के बाद गैर मर्दों से संबंध बना रहीं भारतीय महिलाएं, इस शहर में बेवफा बीवियों की तादाद सबसे ज्यादा

Dating App of Extra marital affairs: शादी के बाद दूसरे मर्द या औरत से संबंध बनाने का चलन भारत में भी बढ़ता जा रहा है. शादी से अलग महिला और पुरुष के अन्य पार्टनर के साथ रिश्तों की बातें अब आम हो चली हैं. शादी में इमानदारी का दौर अब गुजरा जमाने जैसा होता जा रहा है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है. एक्सट्रा मैरिटल अफेयर पर हुए इस सर्वे में भारतीय महिलाओं के आंकड़े चौंका रहे हैं.

इस ऐप से बेवफाई

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के मामलों में इजाफा की सबसे बड़ी वजह है ऑनलाइन डेटिंग ऐप. यहां गौर करने वाली बात यह है कि एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो शादीशुदा लोगों के लिए ही बना है. एस ऐप के जरिये शादीशुदा मर्द या औरत अपने लिए दूसरा पार्टनर खोज सकते हैं. यहां बात हो रही है फ्रांस में बने ग्लीडन ऐप की. चौंकाने वाली बात यह है कि इसका इस्तेमाल भारत में भी जोर-शोर से हो रहा है.

महिला ने ही बनाया है ये ऐप

इस ऐप को इजाद करने वाली एक महिला ही है. 2009 में लॉन्च हुए इस ऐप की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. यह ऐप महिलाओं के लिए फ्री है बल्कि पुरुषों को यहां पैसे देने पड़ते हैं. भारत में इस ऐप की शुरुआत 2017 में हुई. तब से अब तक भारत में इस ऐप के यूजर्स की संख्या 2 मिलियन से ज्यादा हो गई है.

इन शहरों बेवफाई कर रहा ट्रेंड

ग्लीडन ऐप के भारत में 34 फीसदी यूजर्य टायर-2 और 3 शहरों के हैं. बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, इंदौर, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, गुवाहाटी, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत और भुवनेश्वर में जमकर इस ऐप का इस्तेमाल हो रहा है. वहीं, टीयर-1 शहरों की बात करें तो मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और कोलकाता में इसके 66 फीसदी यूजर्स हैं. इसमें सबसे अव्वल शहर बेंगलुरु है. मुंबई दूसरे और कोलकाता तीसरे नंबर पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *