Pakistan: इमरान खान क्या आज होंगे गिरफ्तार? हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची इस्लामाबाद पुलिस, सड़कों पर उतरे समर्थक

Pakistan News: सोमवार को खान के खिलाफ दो गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस हेलीकॉप्टर में लाहौर पहुंची थी. हालांकि खान अपने निवास जमां पार्क से मार्च की अगुवाई के लिए रवाना हो गए.

Reported by SACHIN RAI, Dy. Editor, 8982355810

Pakistan: इमरान खान क्या आज होंगे गिरफ्तार? हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची इस्लामाबाद पुलिस, सड़कों पर उतरे समर्थक

Pakistan Politics: इस्लामाबाद पुलिस मंगलवार को इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है. सूत्रों जानकारी दी कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस पूर्व पीएम के लहौर स्थित घर जमां पार्क जा सकती है.

इससे पहले सोमवार को खान के खिलाफ दो गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस लाहौर पहुंची थी.  ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, इस्लामाबाद पुलिस पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची, लेकिन खान अपने निवास जमां पार्क से मार्च की अगुवाई के लिए रवाना हो गए.

हजारों समर्थकों के मार्च का नेतृत्व किया
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके हजारों समर्थकों ने मार्च निकाला. खान के समर्थकों ने उन्हें दाता दरबार ले जा रहे काफिले पर गुलाब की पंखुड़ियां फेंकी. गौरतलब है कि इस मार्च के लिए जिला प्रशासन ने पीटीआई नेतृत्व के सामने एक शर्त रखी थी कि पार्टी का कोई भी नेता न्यायपालिका या किसी अन्य संस्थान के खिलाफ बयानबाजी नहीं करेगा.

इमरान खान के खिलाफ दो वारंट जारी
बता दें इमरान खान के खिलाफ दो गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं. इनमें एक तोशाखाना मामले में अदालत में पेश होने में विफल रहने के लिए जारी किया गया है.

इसके अलावा पिछले साल यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक महिला जज को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 20 अगस्त को एफ-9 पार्क में एक रैली में न्यायिक मजिस्ट्रेट जेबा चौधरी और पुलिस अधिकारियों को पुलिस अधिकारियों और न्यायपालिका को ‘आतंकित’ करने और धमकाने के मामले में खान पर मामला दर्ज किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *