MP की बर्खास्त महिला IAS की तंत्र साधना:मंडला में 33 लाख रुपए के प्रिटिंग घोटाले में शशि कर्णावत की गई थीं बर्खास्त, बोलीं- मां पीतांबरा के दरबार में मिलेगा न्याय

BJP Givt Offer For Minister Seat: IAS Shashi Karnawat - IAS शशि कर्णावत का  खुलासा, बीजेपी ने दिया था मंत्री बनाने का ऑफर | Patrika News

नवरात्र में दतिया के पीतांबरा शक्ति पीठ में बर्खास्त आईएएस अधिकारी डॉ. शशि कर्णावत भी तंत्र-मंत्र साधना में जुटी हैं। शशि 9 दिन तक सिर्फ फलाहार पर ही तंत्र मंत्र और साधना कर रही हैं। शशि कर्णावत ने कहा कि उन्होंने क्रोध, हानि, लाभ, यश, अपयश आदि सामाजिक भावनाओं को त्याग दिया है।

बता दें कि शशि कर्णावत मंडला में साल 1999-2000 में हुए प्रिंटिंग घोटाले में दोषी पाई गई थीं। वे वहां पर जिला पंचायत सीईओ थीं। मंडला के विशेष न्यायालय ने सितंबर 2013 में उन्हें घोटाले में दोषी पाते हुए पांच साल के कारावास की सजा के साथ 50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। 1996 बैच की आईएएस शशि को पद से भी बर्खास्त कर दिया था। फिलहाल, मामला अभी हाईकोर्ट में लंबित चल रहा है।

पीतांबरा माता मंदिर में तंत्र साधना कर रही डॉ शशि कर्णावत ने बताया कि वह 2005 से यहां मंत्र दीक्षा के लिए आती हैं। शशि रोजाना मां पीतांबरा की आराधना और सेवा करती हैं। कर्णावत ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जिस प्रकार से मुझे प्रताड़ित कर मुझ पर आरोप लगाए गए, उसका फल एक ना एक दिन पीतांबरा माई सबको देंगी। उन्होंने बताया कि उनका जन्म नवरात्रि की पंचमी को हुआ था, इसी कारण वह मां की आराधना में रहती हैं।

Madhya Pradesh : Former IAS Officer Shashi Karnawat Join Congress | MP:  घोटाले के दागों में घिरी पूर्व IAS शशि कर्णावत कांग्रेस में शामिल

मंत्र दीक्षा के रूप में भी किया कठिन तप
आईएएस शशि कर्णावत ने बताया कि वे हर वर्ष मंत्र की प्राप्ति के लिए मंदिर में साधना करने आती हैं। शशि ने बताया कि उन्होंने क्रोध, हानि, लाभ, यश, अपयश आदि सामाजिक भावनाओं को त्याग दिया है और मां पीतांबरा की आराधना में लीन हैं।

राजनीति में सक्रिय होने के सवाल को टाल दिया
मंदिर में साधना में जुटी आईएएस शशि कर्णावत ने कहा कि वे बर्खास्तगी के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ से मिली थीं। इस दौरान उनकी नाथ से लंबी बातचीत भी हुई। अब वे आगे राजनीति में सक्रिय रहेंगी या नहीं, यह सब पीतांबरा माई की इच्छा पर ही निर्भर करता है।

कर्णावत ने पूछा कि क्या कोई मेरी आवाज छिन सकता है ? क्या कोई मेरे विचार छिन सकता है ? नौकरी तो शासन की दी हुई थी, इसलिए झूठे आरोपों में फंसाकर मेरी नौकरी छीन ली गई, लेकिन मैं जानती हूं कि पीतांबरा मैया के दरबार में मुझे न्याय मिलेगा। उन्होंने बताया कि आईएएस लॉबी में कोई गॉडफादर होना चाहिए और मेरा वहां कोई गॉडफादर नहीं था। इसी वजह से मेरी पेंशन भी रोक दी गई।

यह होती है तंत्र-मंत्र साधना

मंदिर के पुजारी नायक ने बताया कि मंदिर में तंत्र और मंत्र की साधना की जाती है। तंत्र साधना का अर्थ होता है टोने-टोटकों की साधना और मंत्र का अर्थ मंत्रोचारण का ज्ञान प्राप्त करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *