Holi 2023: जाम छलकाने वालों के लिए जरूरी खबर, यूपी में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Holi 2023: लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने होली के अवसर पर सभी शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. जनपद में शांति व्यवस्था बनाने के लिए ये कदम उठाया गया है.

Reported by SACHIN RAI, Dy. Editor, 8982355810

DM Surya Pal Gangwar instruction to keep all liquor shops closed on Holi 8 march Holi 2023: जाम छलकाने वालों के लिए जरूरी खबर, यूपी में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

लखनऊ में बंद रहेंगी शराब की दुकानें,

Holi 2023 Celebration: रंगों के त्योहार होली (Holi) की तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रेम और प्यार के इस त्योहार को लोग बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं. ऐसे में इस त्योहार में किसी तरह खलल न पड़े और कोई अप्रिय घटना न हो इसे देखते हुए प्रशासन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है. जिसके तहत 8 मार्च को होली के दिन सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार (DM Surya Pal Gangwar) ने निर्देश जारी किया है जिसके तहत जनपद में होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 

डीएम सूर्य पाल गंगवार की ओर से जो निर्देश जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि होली के त्योहार पर शांति बनाए रखने के उद्देश्य से यूपी सरकार आबकारी अधिनियम की धारा 59 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए मैं सूर्य पाल गंगवाल, जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ आदेश देता हूं कि दिनांक 08.03.2023 को समस्त आबकारी अनुज्ञापनों यानी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, मांग, ताड़ी, बार समेत तमाम दुकानें बंद रहेंगी. 

होली पर बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दरअसल, इस बार होली और शब ए बारात दोनों त्योहार एक साथ हैं, ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता होती है, ताकि सभी लोग शांतिपूर्वक खुशी और उल्लास के साथ त्योहार मना सके और किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए. इसके लिए प्रशासन की ओर से कई इंतजाम किए जाते है. इसी को देखते हुए डीएम सूर्यपाल गंगवार ने ये आदेश जारी किया है. हालांकि होली के मौके पर सिर्फ लखनऊ ही नहीं पूरे प्रदेश के सभी 75 जनपदों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 

पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर

होली के त्योहार को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर है. पुलिस की ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, सभी प्रमुख जगहों और चौराहों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. ताकि किसी तरह की भी अव्यवस्था से निपटा जा सके. होली पर अव्यवस्था फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *