Bollywood Holi Songs: ‘रंग बरसे’ से लेकर ‘बलम पिचकारी’ तक, इस होली जमकर थिरकने का है मूड तो इन सॉन्ग को प्ले लिस्ट में करें शामिल

Bollywood Holi Songs: बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक रंगों के त्योहार होली पर गाने बने हैं. अबीर-गुलाल, रंगों की बौछार और मिठाईयों के साथ जब इन बॉलीवुड गानों का हो साथ तो होली का जश्न दोगुना हो जाता है.

Reported by SACHIN RAI, Dy. Editor, 8982355810

Holi 2023 Rang Barse To Balam Pichkari and many Bollywood songs must add in Holi 2023 Playlist Bollywood Holi Songs: 'रंग बरसे' से लेकर 'बलम पिचकारी' तक, इस होली जमकर थिरकने का है मूड तो इन सॉन्ग को प्ले लिस्ट में करें शामिल

बॉलीवुड में बने हैं एक से बढ़कर एक होली सॉन्ग

Bollywood Top 10 Holi Songs: रंगों का त्योहार होली हो और बॉलीवुड सॉन्ग पर मस्ती ना हो तो ऐसा हो नहीं सकता. हिंदी फिल्मों में होली के त्योहार पर बने गाने ही तो इस त्योहार को और रंगीला और जोशीला बनाते हैं. फिर अमिताभ बच्चन पर फिल्माया ‘रंग बरसे हो’ या फिर रणबीर कपूर का ‘बलम पिचकारी’ सॉन्ग हो, ये तमाम गाने रंगों के त्योहार की खुशी को दोगुना कर देते हैं और जमकर ठुमके लगाने पर भी मजबूर कर देते हैं. अगर इस होली आप भी बॉलीवुड सॉन्ग पर अपनों के साथ रंग-गुलाल उड़ाते हुए कमरतोड़ डांस करना चाहते है तो आप अपनी प्ले लिस्ट में हिंदी फिल्मों के ये टॉप गाने शामिल कर सकते हैं.

रंग बरसे’ (सिलसिला)
अमिताभ बच्चन और रेखा की गजब की केमिस्ट्री के साथ ‘सिलसिला’ फिल्म का ‘रंग बरसे’ गाना सबसे शानदार होली सॉन्ग है. होली के त्योहार पर जब तक ये गाना ना बजे तब तक रंग कहां जमता है तो आप क्या सोच रहे हैं अपनी प्ले लिस्ट में इसे सबसे पहले शामिल करें.

बलम पिचकारी’ (ये जवानी है दीवानी)
‘ये जवानी है दीवानी’ फिल्म का गाना ‘बलम पिचकारी’ यंग जनरेशन का फेवरेट होली सॉन्ग है. रणबीर और दीपिका के स्टेप के साथ इस होली आप भी इस सॉन्ग पर फुल एनर्जी के साथ डांस कर मजे कर सकते हैं. वैसे भी ये गाना बजते ही पैर अपने आप ही थिरकने लगते हैं.

आज ना छोड़ेंगे’ (कटी पतंग)
चुलबुले राजेश खन्ना और फिल्म ‘कटी पतंग’ की शर्मीली आशा पारेख पर फिल्माया गया गाना ‘आज ना छोड़ेंगे’ होली के जश्न में जोश भर देता है. इस सॉन्ग को अपने प्ले लिस्ट में जरूर शामिल करें और अपने स्पेशल वन को होली के रंगों से सराबोर करते हुए जमकर डांस भी करें.

होली खेले रघुवीरा अवध में’ (बागबान)
‘बागबान’ फिल्म का अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर फिल्माये गए गाने ‘होली खेले रघुवीरा तो पूरी तरह मस्ती से भरा रहा गाना है. अबीर-गुलाल उड़ाते हुए इस गाने पर थिरकरना तो जरूर बनता है.

‘अंग से अंग लगाना’ (डर)
‘डर’ फिल्म का गाना ‘अंग से अंग लगाना’ तो होली पर बना बेस्ट बॉलीवुड सॉन्ग है. इस गाने में अगर कुछ है तो बस प्योर मस्ती. इस सॉन्ग को बजाइये और रंगों के त्योहार की मस्ती में खो जाइए.


‘डू मी ए फेवर’ (वक्त – रेस अगेंस्ट टाइम)
‘वक्त – रेस अगेंस्ट टाइम’ फिल्म में ‘डू मी ए फेवर’ सॉन्ग होली की मस्ती से भरा रहा हुआ है. इस सॉन्ग के साथ ‘डू मी ए फेवर’ कहते हुए होली के जश्न में डूब जाइए

जय जय शिवशंकर  (वॉर)
फिल्म ‘वॉर’ में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने होली की मस्ती से भरे इस गाने पर जबरदस्त डांस किया है. ऐसे कुछ शानदार डांसिंग मूव्स और शानदार बीट्स के साथ ये नया होली सॉन्ग प्लेलिस्ट में जगह बनाने लायक है.

खेलन क्यूं ना जाए तू होली रे रसिया (बद्रीनाथ की दुल्हनिया)
फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में वरुण धवन और आलिया भट्ट की मैग्नेटिक जोडी ने इस इलेक्ट्रो-बॉलीवुड होली सॉन्ग पर जमकर कमर थिरकाई है. रंगों के त्योहार के जश्न के मूड को सेट करने के लिए ये एकदम परफेक्ट ट्रैक है. आपकी होली प्ले लिस्ट में ये सॉन्ग जरूर होना चाहिए.

होली आई रे (मशाल)
‘मशाल’ फिल्म के सॉन्ग ‘होली आई, होली आई देखो होली आई रे’ भी काफी खूबसूरत ट्रैक है. इस सॉन्ग में अनिल कपूर ने रंग गुलाल उड़ाते हुए रति अग्निहोत्री के साथ जमकर होली खेली है. आप भी अपनी प्ले लिस्ट में होली के इस सॉन्ग को शामिल कर होली का जमकर जश्न मनाएं.

‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ (शोले)
फिल्म शोले का किशोर कुमार और लता मंगेशकर द्वारा गाया गया गाना ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ हेमा मालिनी, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया है. इस गीत के बोलों को आनंद बख्शी ने अपनी कलम से सजाया है. फिल्म ‘शोले’ का यह गीत आज भी बॉलीवुड के आइकॉनिक होली सॉन्ग में से एक है तो इसे अपनी प्लेलिस्ट में शामिल करना ना भूलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *