Samudrik Shastra: ऐसे कान वाले देते हैं धोखा, हाथ छोड़ने में नहीं लगती है देर; तो इन पर बरसती है मां लक्ष्मी की अपार कृपा

Ear Shape Astrology: जिस प्रकार हस्त रेखा शास्त्र में हाथों की रेखा से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में इंसानों के शरीर के तिल के या शरीरिक बनावट से व्यक्ति के जीवन के बारे में जाना जा सकता है. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Samudrik Shastra: ऐसे कान वाले देते हैं धोखा, हाथ छोड़ने में नहीं लगती है देर; तो इन पर बरसती है मां लक्ष्मी की अपार कृपा

Samudrik Shastra About Ears : सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र या विज्ञान है जिसमें शरीर के विभिन्न अंगों के बारे में विश्लेषण कर के आपके चरित्र और व्यक्तिव के बारे में बताया गया है. जिस प्रकार हस्त रेखा शास्त्र में हाथों की रेखा से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में इंसानों के शरीर के तिल के या शरीरिक बनावट से व्यक्तिके जीवन के बारे में जाना जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के कान के बारे में भी बताया गया है कि कौन से कान का आकार या बनावट वाला कैसे व्यक्तिव का होता है और भविष्य में कौन से सुखों को भोगता है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

छोटे कान का आकार 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान छोटे होते हैं वो व्यक्ति कभी किसी जल्दी साथ नहीं छोड़ते हैं. ऐसे व्यक्ति ईमानदार और भरोसे के लायक होते हैं और दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इन लोगों के पास धन की कभी कोई कमी नहीं होती है और ये अपनी मेहनत से सभी सुख-साधन को प्राप्त करते हैं. छोटे कान वाले का मन धार्मिक कार्यों अधिक रूचि रखते हैं.

लंबे कान का आकार 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान लंबे आकार के होते हैं तो ऐसे व्यक्ति बहुत अधिक परिश्रमी होते हैं. इन लोगों का घर-परिवार से जुड़ाव अधिक होता है और उनके लिए जान न्यौछावर करने के लिए भी तैयार रहते हैं.  सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि लंबे कान वाले लोगों की याद्दाश्त बहुत अच्छी होती है और ये लोग पढ़ने लिखने में खूब तेज होते हैं. लंबे कान वालों को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलती है. ऐसे लोगों का समाज में खूब मान-सम्मान भी होता है.

मोटे कान का आकार 

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के कान का आकार मोटा होता है. अक्सर ये लोग दुस्साहसी होते हैं और ये अपने जीवन के हर एक क्षेत्र में रिस्क लेने को तैयार रहते हैं. इन लोगों के अंदर एक लीडर छिपा होता है. अगर इनको लीडर शीर के मौके प्राप्त हो तो ये उसे बखूबी निभाएंगे. इसी कारण से मोटे कान वाले लोग राजनीति में खूब सफलता प्राप्त करते हैं. हालांकि विश्वसनीयता की कसौटी पर ऐसे लोग कम खरे उतरते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *