Pakistan: बलूचिस्तान में धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत, रिमोर्ट कंट्रोल से किया गया ब्लास्ट

Pakistan News: बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने घटना की निंदा की और मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. सीएम ने कहा, ‘ऐसी कायराना हरकत हमारे सुरक्षा बलों का मनोबल नहीं गिरा सकती है.’

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810
Pakistan: बलूचिस्तान में धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत, रिमोर्ट कंट्रोल से किया गया ब्लास्ट

Blast in Balochistan: पाकिस्तान में शनिवार को बलूचिस्तान के खुजदार जिले में रिमोट से नियंत्रित विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. डॉन अखबार ने यह जानकारी दी है.

खुजदार स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मुहम्मद जान सासोली ने डॉन को बताया कि खुजदार पुलिस अधीक्षक (एसपी) फहद खान खोसो के सुरक्षा दस्ते को ‘रिमोट-कंट्रोल्ड विस्फोट’ में झालावां परिसर के पास निशाना बनाया गया.  उन्होंने बताया कि एक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने जिला मुख्यालय अस्पताल में दम तोड़ दिया, जहां घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया.

‘एसपी खुजदार का दस्ता इलाके में पेट्रोलिंग कर रहा था’
एसएचओ सासोली के मुताबिक, ‘जब धमाका हुआ तब एसपी खुजदार का दस्ता इलाके में पेट्रोलिंग कर रहा था.’  उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस दल विस्फोट स्थल पर पहुंचे और इलाके को घेर लिया.

सीएम ने ब्लास्ट की निंदा
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने घटना की निंदा की और मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

सीएम ने कहा, ‘ऐसी कायराना हरकत हमारे सुरक्षा बलों का मनोबल नहीं गिरा सकती है.’ “बलूचिस्तान के लोग सुरक्षा बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.’ बिजेन्जो ने कहा कि आतंकवाद के खतरे को पराजित किया जाएगा. मंत्री ने  घायलों के लिए प्रार्थना की और निर्देश दिया कि उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएं. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की पुख्ता सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने चाहिए.

डॉन की खबर के मुताबिक, बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने भी विस्फोट की निंदा की और जिला प्रशासन को घायलों को इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *