Delhi Police ने आतंकी की ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहे दो कट्टरपंथी युवकों को किया गिरफ्तार

Delhi: पकड़े गए युवकों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि एक युवक दक्षिण भारत के तमिलनाडु का रहने वाला है तो दूसरा युवक महाराष्ट्र का रहने वाला है. पुलिस ने दावा किया है कि यह दोनों युवक आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहे थे. उनके मोबाइल से कई चीजें पुलिस के हाथ लगी हैं.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Delhi Police ने आतंकी की ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहे दो कट्टरपंथी युवकों को किया गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने दो कट्टरपंथी युवकों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस सूत्रों की मानें तो यह युवक पाकिस्तान जा रहे थे. वहां पर उन्हें आतंकी ट्रेनिंग दी जानी थी. युवक मोटी रकम के लालच में आकर पाकिस्तान के लिए निकले थे, मगर दिल्ली पुलिस ने उनको बीच में ही गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए युवकों से पुलिस एकांत जगह पर पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान युवकों ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं. पुलिस सारे बिंदुओं पर गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो युवकों ने कई ऐसी बातें बताई हैं, जिसे सुनकर लोगों के होश उड़ जाएंगे. उनके द्वारा बताई गई हर एक बात की जांच की जाएगी.

तमिलनाडु और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं युवक

पकड़े गए युवकों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि एक युवक दक्षिण भारत के तमिलनाडु का रहने वाला है तो दूसरा युवक महाराष्ट्र का रहने वाला है. पुलिस ने दावा किया है कि यह दोनों युवक आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहे थे. उनके मोबाइल से कई चीजें पुलिस के हाथ लगी हैं. आरोपियों ने अपना नाम खालिद मुबारक खान (22) और अब्दुल्ला (32) बताया है. खालिद ठाणे वेस्ट महाराष्ट्र का रहने वाला है और अब्दुल्ला तमिलनाडु के कलियाकुल्ला का रहने वाला है.

32 बोर की दो पिस्टल मिली

पुलिस की मानें तो यह दोनों युवक पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में काफी लंबे समय से थे. जम्मू कश्मीर के कुछ कट्टरपंथी युवाओं के साथ आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए यह पाकिस्तान जा रहे थे. पुलिस को इसके बारे में कई दिनों से सूचना मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों के पास से 1-1,  32 बोर की पिस्तौल भी मिली है. पुलिस का यह भी दावा है कि दोनों युवकों को मोटी रकम देने का लालच दिया गया है.

और भी कई लोग हैं इनके संपर्क में

पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि इनके संपर्क में और कितने लोग हैं. ऐसे कौन लोग हैं जो इनके साथ काम करने के लिए तैयार थे. इन युवकों ने कई और लोगों से भी बातचीत कर रखी थी. जिसका पुलिस के पास सबूत भी हाथ लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *