कमलनाथ का चुनाव से पहले नया दांव, PM मोदी को लिखा पत्र, सेना में एक नई रेजिमेंट बनाने की मांग

Madhya Pradesh Politics: पूर्व सीएम ने पत्र में लिखा, ‘भारत चीन युद्ध, कारगिल युद्ध, सहित अनेक संघर्षों में यादव समाज के वीर जवानों ने देश का मान बढ़ाया. सेना में पहले से ही सिख रेजिमेंट, गोरखा रेजीमेंट, जाट रेजीमेंट, राजपूत रेजीमेंट, महार रेजीमेंट, मराठा रेजीमेंट व डोगरा रेजीमेंट आदि गठित एवं कार्यरत हैं.’

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

कमलनाथ का चुनाव से पहले नया दांव, PM मोदी को लिखा पत्र, सेना में एक नई रेजिमेंट बनाने की मांग

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रह हैं राज्य के वोटरों को साधने की राजनीतिक दलों की कोशिश वैसे-वैसे ही तेज होते जा रही है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा राजनीतिक दांव चला है. कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को पत्र लिख सेना में अहीर रेजिमेंट की स्थापना करने की मांग की है.

माना जा रहा है कि उनकी नजर राज्य के यादव वोटरों पर हैं. बता दें यदुवंशी- यादव समाज लंबे समय अहीर रेजिमेंट की स्थापना की मांग कर रहा है. राज्य में 14 फीसदी के आसपास यदुवंशी समाज की संख्या है.

यादव समाज के वीर जवानों ने देश का मान बढ़ाया
पूर्व सीएम ने पत्र में लिखा, ‘भारत चीन युद्ध, कारगिल युद्ध, सहित अनेक संघर्षों में यादव समाज के वीर जवानों ने देश का मान बढ़ाया. सेना में पहले से ही सिख रेजिमेंट, गोरखा रेजीमेंट, जाट रेजीमेंट, राजपूत रेजीमेंट, महार रेजीमेंट, मराठा रेजीमेंट व डोगरा रेजीमेंट आदि गठित एवं कार्यरत हैं. इसी के अनुक्रम में यदुवंशी समाज के बलिदानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए अहीर रेजीमेंट को गठन किया जाना एक अनुकरणीय एवं प्रेरणादायी कदम होगा.

नई रेजीमेंट का गठन भर देगा यदुवंशी समाज में नया जोश
कांग्रेस नेता ने पत्र में लिखा, ‘नई रेजीमेंट का गठन यदुवंशी समाज में देशभक्ति के जज्बे को नवीन जोश से भर देगा और उनको सेना में सम्मिलित होने के लिए अभूतपूर्व रूप से प्रेरित करेगा.’ उन्होंने लिखा कि यदुवंशी समाजजनों की देशभक्ति से प्रेरित मांग शीघ्र पूरा करने के लिए पीएम मोदी अहीर रेजीमेंट स्थापना का सकारात्मक निर्णय जल्द से जल्द लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *