चुनाव से पहले ही अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे की बादशाहत की खत्म! क्या बदलेंगे नतीजे

Ashok Gehlot – Vasundhara Raje : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सचिन पायलट सरीखे राजस्थान के पॉपुलर नेताओं की बादशाहत को इंस्टाग्राम पर पीछे छोड़ दिया है. सोशल मीडिया पर जबरदस्त सक्रियता बढ़ा दी है. यहां तक कि अब तो सोशल मीडिया पर रील्स और शार्ट वीडियो भी शेयर करते हैं.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

चुनाव से पहले ही अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे की बादशाहत की खत्म! क्या बदलेंगे नतीजे

Ashok Gehlot – Vasundhara Raje : सियासत में हमेशा संवाद के लिए मीडिया का इस्तेमाल होता है. आज के दौर में सोशल मीडिया आम और खास दोनों के लिए अहम् हो गया है. इसके जरिए एक देसी आदमी भी इंटरनेट सेंसेशन बन जाता है तो शोहरत पाने की चाह रखने के लिए भी एक मंच है. इस सोशल मीडिया की दौड़ में हमारे नेता भी पीछे नहीं है, यहां भी एक दूसरे को पटखनी देने का खेल जारी है. अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंस्टाग्राम पर वसुंधरा राजे की बादशाहत खत्म कर दी है. 

दरअसल राजस्थान में चुनावी साल होने के लिहाज से असल दुनिया ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया की दुनिया में वार पलटवार और एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ तेज हो गई है. सालों से राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सोशल मीडिया पर बादशाहत बनी हुई है, लेकिन अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इंस्टाग्राम पर एकाएक सक्रिता ने यह बादशाहत छीन ली है. वसुंधरा राजे के 5 लाख 16 हजार फोलॉअर्स है, जबकि सीएम गहलोत के इंस्टा पर 6.29 लाख लोग फोलॉ कर रहे हैं. यानि राजस्थान में इंस्टा पर फोलॉअर्स के मामले में गहलोत सबसे आगे निकल चुके हैं. हालांकि फेसबुक पर ट्विटर पर अब भी वसुंधरा राजे की ही बादशाहत कायम है. 

चुनावी साल की शुरुआत के साथ ही अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पर जबरदस्त सक्रियता बढ़ा दी है. यहां तक कि अब तो सोशल मीडिया पर रील्स और शार्ट वीडियो भी शेयर करते हैं. जिससे कि आज के यूथ से डायरेक्ट जुड़ सके. सीएम गहलोत चाहे कहीं किसी दौरे पर जाए या जनसुनवाई करें या फिर अधिकारी-कमचारियों के साथ मीटिंग करें सबका अपडेट सोशल मीडिया पर शेयर होता है. इसके जरिए युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों को भी साधा जा रहा है. 

Instagram 

अशोक गहलोत    6. 29  लाख
वसुंधरा राजे         5.16 लाख
सचिन पायलट      4.11 लाख
हनुमान बेनीवाल    3.49 लाख
गजेंद्र सिंह शेखावत 1.42 लाख

Facebook

अशोक गहलोत     40  लाख
वसुंधरा राजे         93 लाख
सचिन पायलट      28लाख
हनुमान बेनीवाल   10 लाख
गजेंद्र सिंह शेखावत 14 लाख

Twitter

अशोक गहलोत   4.5 M  
वसुंधरा राजे      4.9 M  
सचिन पायलट    4.3 M  
हनुमान बेनीवाल  981K
गजेंद्र सिंह शेखावत 533K

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *