IND vs AUS: लगातार दो मैचों में पिटने के बाद अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया भागे पैट कमिंस, कंगारू टीम में उथल-पुथल

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं. कप्तान पैट कमिंस के अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले जाने से कंगारू टीम में उथल-पुथल साफ नजर आ रही है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

IND vs AUS: लगातार दो मैचों में पिटने के बाद अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया भागे पैट कमिंस, कंगारू टीम में उथल-पुथल

IND vs AUS, Test: टीम इंडिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं. कप्तान पैट कमिंस के अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले जाने से कंगारू टीम में उथल-पुथल साफ नजर आ रही है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया है.टीम इंडिया ने अब ये तय कर दिया कि इस सीरीज में उसकी हार तो नहीं हो सकती, लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया का 4-0 से सफाया किए बगैर नहीं मानेगी. 

अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया भागे पैट कमिंस

भारत के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में शर्मनाक हार के बाद मुश्किल वक्त में ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान पैट कमिंस अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के अचानक भारत छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले जाने के पीछे पर्सनल कारण बताए जा रहे हैं. हालांकि जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस 1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत लौट आएंगे. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो वह टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगी.

कंगारू टीम में उथल-पुथल

बता दें कि दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के बाद पैट कमिंस अपनी ही टीम के खिलाड़ियों पर जमकर आग बबूला हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर आउट हुए, जिसने अब भारत में टेस्ट सीरीज जीतने की उनकी संभावनाओं को खत्म कर दिया है. पैट कमिंस ने कहा, ‘मुझे लगता कि भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, भारत के खेल के शीर्ष पर उनके सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के खिलाफ खेलना आसान नहीं था, लेकिन शायद कुछ खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके. प्रत्येक बल्लेबाज के पास इसके बारे में जाने का अपना तरीका होता है. मुझे नहीं लगता कि कोई एक आकार सभी नियमों के अनुकूल है. दुर्भाग्य से, हम में से कुछ क्रॉस-बैटेड शॉट्स के साथ आउट हो गए जो शायद हमारा पसंदीदा तरीका नहीं हो सकता है.’

पहली पारी में 300 रन बनाते तो शानदार होता

कमिंस ने माना, ‘नागपुर से शायद हमने इसे मैच को कम करके आंका, हमने शायद दूसरी पारी में कई बार हल्के में लिया. आपको कोशिश करने और गेंदबाजों पर दबाव बनाने का एक तरीका मिल गया है. वे वास्तव में इन परिस्थितियों में अच्छे गेंदबाज हैं. मैं इस तरीके की बल्लेबाजी को देखकर अधिक निराशा हूं, फिर से यह जानकर कि यहां पर ये अवसर हर समय नहीं आते हैं. विशेष रूप से अपेक्षाकृत मैच के सामने होने के कारण, ऐसा महसूस होता है कि मैच में हम आगे थे. अगर हम पहली पारी में 300 रन बनाते तो शानदार होता, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *