Lok Sabha Election अभी हों तो BJP को मिल सकती है धमाकेदार जीत! सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें

Lok Sabha Election Latest Survey: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए राजनीतिक तौर पर तमाम समीकरण साधने की कोशिश अलग-अलग पार्टियां कर रही हैं. इस बीच, ताजा सर्वे में पार्टियों की स्थिति पर अनुमान लगाया गया है. बीजेपी+ और कांग्रेस+ दोनों के वोट प्रतिशत में इजाफा होता दिख रहा है.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

(LokSabha Election) 2024 में होगा. इसको लेकर सर्वे लगातार किए जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर किए गए सी-वोटर और इंडिया टुडे के नए सर्वे में सामने आया है कि अगर अभी चुनाव हों तो बीजेपी की बंपर जीत हो सकती है. बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाला गठबंधन एनडीए (NDA) आराम से बहुमत पा सकता है. इस सर्वे में कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाले गठबंधन यूपीए (UPA) के लिए भी अच्छी खबर है. सर्वे के मुताबिक, यूपीए का ग्राफ ऊपर जा सकता है. कांग्रेस+ की सीटें बढ़ सकती हैं. कई राज्यों में कांग्रेस+ का जादू चल सकता है. आइए जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के ताजा सर्वे में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं.

सर्वे के मुताबिक, अभी लोकसभा चुनाव हों तो बीजेपी+ को 298 सीटों पर जीत मिल सकती हैं. वहीं, कांग्रेस+ की लोकसभा सीटें भी बढ़ती नजर आ रही हैं. सर्वे के अनुसार, कांग्रेस+ को 153 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. वहीं, अन्य दल 92 सीटों पर सिमट सकते हैं. कई राज्यों में कांग्रेस+ और बीजेपी+ की सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है.

बढ़ सकता है कांग्रेस+ का ग्राफ

बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में भी सर्वे किया गया था. उस सर्वे में बीजेपी+ को 307 सीटें मिलने का अनुमान था. वहीं, कांग्रेस+ को 125 सीटें मिलने की बात कही गई थी. वहीं, अन्य पार्टियों के खाते में 111 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया था. हालांकि, पहले के मुकाबले बीजेपी+ की सीटें कम होती नजर आ रही हैं.

BJP+ के वोट प्रतिशत में इजाफा

वोट प्रतिशत की बात करें तो जनवरी, 2023 में किए गए सर्वे में कांग्रेस+ के वोट प्रतिशत में इजाफा देखा जा रहा है. सर्वे के मुताबिक, अभी चुनाव हुए तो कांग्रेस+ को 29 फीसदी वोट मिल सकते हैं. वहीं, बीजेपी+ के वोट प्रतिशत में भी बढ़ोतरी हो सकती है. बीजेपी 43 प्रतिशत वोट पा सकती है. वहीं, अगस्त, 2022 में हुए सर्वे में बीजेपी+ को 41 तो कांग्रेस+ को 28 फीसदी वोट मिलते दिख रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *