सामुद्रिक शास्‍त्र: दांतों की संख्‍या बताती है कितने लकी हैं आप, इतने दांत वाले करते हैं सबसे ज्‍यादा स्‍ट्रगल

Lucky Teeth Astrology in Hindi: सामुद्रिक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के शरीर के अंगों पर बने निशान, उनके रंग, आकार-प्रकार, बनावट के आधार पर स्‍वभाव और भविष्‍य जानने का तरीका बताया है. दांतों की संख्‍या भी बताती है कि व्‍यक्ति कितना लकी है.  

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

सामुद्रिक शास्‍त्र: दांतों की संख्‍या बताती है कितने लकी हैं आप, इतने दांत वाले करते हैं सबसे ज्‍यादा स्‍ट्रगल

Teeth Numbers Astrology in Hindi: आमतौर पर माना जाता है कि व्‍यक्ति के मुंह में दांतों की संख्‍या 32 होती है. हालांकि हर किसी के दांतों की संख्‍या, दांतों का रंग और दांतों की बनावट में बहुत अंतर होता है. दांत ना केवल खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं, बल्कि इनकी मदद से ही हम भोजन कर पाते हैं और उससे मिली ऊर्जा से जीवन जीते हैं. हर व्‍यक्ति के जीवन में 2 बार दांत निकलते हैं, एक बार बच्‍चे के जन्‍म के कुछ महीनों बाद, जिन्‍हें दूध के दांत कहा जाता है. दूध के दांत कुछ साल बाद गिर जाते हैं और उनकी जगह मजबूत दांत आते हैं, जो कई दशकों तक साथ निभाते हैं. ज्‍योतिष में दांतों के आकार, रंग के आधार पर व्‍यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. सामुद्रिक शास्‍त्र में दांतों की संख्‍या के आधार पर भी भविष्‍य बताया गया है. 

दांतों की संख्‍या से जानें कितने लकी हैं आप? 

सामुद्रिक शास्त्र मानता है कि जिन लोगों के पूरे 32 दांत उगते हैं, वे बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. ऐसे लोग हमेशा सच का साथ देते हैं और इतना ही नहीं उनकी कही बातें आमतौर पर सच हो जाती हैं.

31 दांत ऐस्‍ट्रोलॉजी : समुद्र शास्त्र के अनुसार 31 दांत वाले लोग बेहद लग्‍जरी लाइफ जीते हैं और चतुर दिमाग वाले होते हैं. ये अपने जीवन में खूब नाम-शोहरत भी कमाते हैं. 

30 दांत ऐस्‍ट्रोलॉजी: वहीं जिन लोगों के 30 दांत निकलते हैं, उनके पास भी खूब धन-दौलत रहती है. इन लोगों को अपने जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

29 दांत ऐस्‍ट्रोलॉजी: जिन लोगों के मुंह में 29 दांत आते हैं, वे आमतौर पर दुखी जीवन जीते हैं. ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं रहती है. 

28 दांत ऐस्‍ट्रोलॉजी: जिन लोगों के 28 दांत ही आते हैं, वे अपने जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं. इनकी किस्‍मत इनका साथ नहीं देती है. जीवन में कोई न कोई परेशानी बनी रहती है. 

दांतों का आकार: जिन लोगों के दांत गधे, भालू, बंदर या चूहे जैसे होते हैं वह अपने जीवन में खूब धनवान बनते हैं. हालांकि ये बेहद सादगी से जीना पसंद करते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *