जब अस्पताल में भर्ती हुए थे Rajesh Khanna, फिल्ममेकर्स ने उठाया था हैरान करने वाला कदम!

Rajesh Khanna Life Facts: राजेश खन्ना के स्टारडम को अमिताभ बच्चन ने चुनौती दी थी. अमिताभ के एंग्री यंग मैन वाले अवतार के आगे राजेश खन्ना का रोमांटिक अवतार फीका पड़ने लगा था. नतीजा ये हुआ कि बदलते समय के साथ राजेश खन्ना का स्टारडम जाता रहा और वे डिप्रेशन में चले गए थे.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

जब अस्पताल में भर्ती हुए थे Rajesh Khanna, फिल्ममेकर्स ने उठाया था हैरान करने वाला कदम!

Rajesh Khanna Stardom: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) आज हमारे बीच भले ही नहीं हैं लेकिन बॉलीवुड के इस पहले सुपरस्टार से जुड़े ढ़ेरों किस्से कहानियां आज भी मशहूर हैं. राजेश खन्ना की लाइफ से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने  जा रहे हैं. आपको बता दें कि राजेश खन्ना को उनके फैन्स प्यार से ‘काका’ कहकर बुलाते थे और उनका स्टारडम इतना बड़ा था कि उन्हें लेकर एक कहावत अक्सर कही जाती थी, ‘ऊपर आका नीचे काका’.राजेश खन्ना की लाइफ से जुड़ा जो किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं वो एक्टर के स्टारडम से ही जुड़ा हुआ है. 

जब फिल्ममेकर्स ने अस्पताल में भी नहीं छोड़ा काका का पीछा 

राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि फैन्स उन्हें खून से लैटर लिखा करते थे. राजेश खन्ना की दीवानगी का आलम ये होता था कि लड़कियां एक्टर की कार को किस करके लाल कर दिया करती थीं, वहीं लड़कों में राजेश खन्ना की हेयरस्टाइल फॉलो करने और उनके जैसे कपड़े पहनने की होड़ मची रहती थी. कुल मिलाकर यह वो समय था जब पूरे बॉलीवुड पर राजेश खन्ना का डंका बजता था. बहरहाल, किस्सा कुछ यूं है कि अपने स्टारडम के पीक पर राजेश खन्ना की एक दिन तबियत खराब हुई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया. जैसे ही यह बात उस दौर के बड़े फिल्ममेकर्स और डायरेक्टर्स को पता चली तो उन्होंने भी उसी अस्पताल में राजेश खन्ना के अगल-बगल वाले सभी रूम्स बुक करवा लिए ताकि वे अपनी फिल्म के लिए काका को साइन कर सकें. 

और वो डिप्रेशन का दौर…

राजेश खन्ना के स्टारडम को अमिताभ बच्चन ने चुनौती दी थी. अमिताभ के एंग्री यंग मैन वाले अवतार के आगे राजेश खन्ना का रोमांटिक अवतार फीका पड़ने लगा था. नतीजा ये हुआ कि बदलते समय के साथ राजेश खन्ना का स्टारडम जाता रहा और वे एक गहरी निराशा और डिप्रेशन में चले गए थे. आपको बता दें कि साल 2012 में कैंसर से लड़ते हुए राजेश खन्ना का निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *