Shani ke Upay: भूलकर भी न करें ये गलती, शनि हो जाएंगे नाराज, होगी धन की हानि

Shani ke Upay: आपकी कुंडली में यदि शनि का दाेष है ताे आपकाे बड़ा संभल कर रहने की जरूरत हाेगी. क्याे कि शनि देव अगर नराज हुए ताे वह आपके धन की बड़ी हानि कराएंगे.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Shani ke Upay: भूलकर भी न करें ये गलती, शनि हो जाएंगे नाराज, होगी धन की हानि

Saturn Upay: शनि को शुभ व अशुभ दोनों माना गया है. कभी-कभी शनि आपको लाभ भी देते हैं. तो कभी-कभी हानि भी पहुंचाते हैं. यदि शनि आपसे नाराज है तो आपका बड़ा नुकसान कराएंगे. यदि शनि को आपने प्रसन्न कर लिया तो आपके जीवन में सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. इसलिए नकारात्मक प्रभाव होने से शनि लंबे समय तक धन संबंधित कष्ट देते हैं. आप धनवान होंगे या दरिद्र, यह कर्मों के आधार पर शनि देव ही तय करते हैं. शनि की महादशा 19 वर्ष तक चलती है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि शनि देव को कैसे प्रसन्न रखा जा सकता है.

शनि के नीच राशि में होने से धन का होता है नुकसान

यदि आपकी कुंडली में शनि नीच भाव में बैठे हैं तो ध्यान रखें आपके धन की बहुत हानि होगी. शनि जब सूर्य के साथ हो तब भी पैसे का काफी नुकसान कराता है. कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या ढैया चल रही हो तब भी शनिदेव धन की हानि कराते हैं. यदि आपने बिना किसी की सलाह लिए कोई नग या नीलम धारण कर लिया तब भी सनी आपको आर्थिक चोट पहुंचाएंगे. इसलिए किसी भी नग को धारण करने से पहले आपको सलाह लेनी सबसे जरूरी है.

तीसरे या छठे भाव पर होने चाहिए शनि

शनि यदि आपकी कुंडली में तीसरे और चौथे भाव पर बैठे हैं तो अपार धन का लाभ होगा. अगर शनि उच्च का हो या अपने घर में बैठा हो तब भी धन का लाभ मिलता है. शनि विशेष अनुकूल हो या शनि की महादशा चल रही हो या साढ़ेसाती या ढैया चल रही हो तब भी आर्थिक लाभ होता है. व्यक्ति का आचरण शुद्ध और आहार सात्विक हो तब धन लाभ होने की संभावना और बढ़ जाती है.

नौकरी और व्यापार में कराते हैं तरक्की

शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों का चौमुखी दिया जलाने से और वृक्ष की कम से कम तीन बार परिक्रमा करने से शनिदेव आप पर प्रसन्न होते हैं. इससे आपकी नौकरी जल्दी लगेगी.  परिक्रमा करने के दौरान शनि देव के मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए और किसी निर्धन व्यक्ति को सिक्कों का दान करें. यदि व्यापार में सफलता चाहते हैं तो शनिवार को सूर्योदय के पूर्व पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं. शाम को उसी वृक्ष के नीचे एक बड़ा मुखी दीपक लोहे की कटोरी में जलाए. फिर वही पर शनि चालीसा का पाठ करें. निर्धन व्यक्ति को भोजन कराएं. इस दिन स्वयं भी सात्विक रहें तो व्यापार में लाभ होगा.

शनिवार को मांसाहार और मदिरापान के सेवन से बचें

यदि अपने पैसो की बचत करना चाहते हैं तो धन के कुछ हिस्से से हर माह सरसों के तेल या काली दाल का दान करें. एक लोहे का सिक्का काले कपड़े में बांधकर घर के अंधेरे हिस्से पर रख दें. इसके अलावा ध्यान रहे कि शनिवार को मांसाहार और मदिरापान का सेवन बिल्कुल नहीं करना है. इससे आपके घर में धन की बचत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *