Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 48 घंटे संभलकर! मौसम विभाग ने जारी की ये बड़ी चेतावनी

Weather Update Rainfall: मौसम विभाग के ताजा पू्र्वानुमान के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो अगले 48 घंटों में दिल्ली समेत यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट है.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 48 घंटे संभलकर! मौसम विभाग ने जारी की ये बड़ी चेतावनी

Aaj Ka Mausam 29 January Weather Report: दिल्ली समेत आधे से ज्यादा उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड खत्म हो चुकी है. देर शाम 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीच की ठंड को छोड़ दें तो बाकी के 12 घंटों में खिली धूप से लोगों के चेहरे खिलखिलाने लगे हैं. मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने के आसार हैं.

आज इन राज्यों में संभलकर!

IMD ने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से रविवार 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी सोमवार तक कई राज्यों में रुकरुककर बारिश की चेतावनी दी गई है. IMD के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी इलाकों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होगी. इसके अलावा, पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में भी 29 और 30 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी इन दो दिनों में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली में 29 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि राजस्थान में 28-29 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है.

अगले 72 घंटों के मौसम का हाल

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ 20-30 KM प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगीं. इसके बाद उत्तर पश्चिमी भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा. एमपी में अगले 3 दिन तक तापमान दो से चार डिग्री बढ़ेगा और फिर उसके बाद लगभग इसी अनुपात में पारा गिरने का अनुमान लगाया गया है. हालांकि बीते दिन की बात करें तो पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड के साथ कुछ इलाकों में पारे में गिरावट देखने को मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *