Adani Group ने नए साल में फाइनल की बड़ी डील, इस कंपनी में खरीदेगा 50 फीसदी हिस्सेदारी

Gautam Adani Latest News: अडानी ग्रुप नए साल में एक और कंपनी का अधिग्रहण करने जा रही है. अडानी रिन्यूएबल एनर्जी (Adani Green Energy) ने इस साल एनर्जी कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला लिया है. 

Adani Group ने नए साल में फाइनल की बड़ी डील, इस कंपनी में खरीदेगा 50 फीसदी हिस्सेदारी

Adani Group News: अडानी ग्रुप नए साल में एक और कंपनी का अधिग्रहण करने जा रही है. अडानी रिन्यूएबल एनर्जी (Adani Green Energy) ने इस साल एनर्जी कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला लिया है. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, यह सौदा 15 करोड़ रुपये में पूरा होगा. अडानी ग्रुप ने इस सौदे का खुलासा करते हुए बताया कि एस्सेल सौर्य ऊर्जा कंपनी के साथ यह डील की जा रही है. 

अडानी ग्रीन एनर्जी की है इकाई
अडानी ग्रुप अब राजस्थान की एस्सेल सौर्य ऊर्जा कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. अडानी रिन्यूएबल एनर्जी होल्डिंग टू लिमिटेड अडानी ग्रीन एनर्जी की इकाई है. 

50 फीसदी शेयर राजस्थान सरकार के पास रहेंगे
अडानी ग्रीन एनर्जी ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी सहायक इकाई ने 17 जनवरी, 2023 को एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के साथ एक पक्का समझौता किया है. बाकी 50 फीसदी इक्विटी शेयर राजस्थान सरकार के पास बने रहेंगे. अडानी रिन्यूएबल एनर्जी होल्डिंग टू लिमिटेड के पास राजस्थान में 750 मेगावॉट क्षमता वाला सौर पार्क है. वर्ष 2021-22 में इसका कारोबार 9.87 करोड़ रुपये था.

शेयरों में है तेजी
अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर्स की बात करें तो कंपनी के स्टॉप पिछले 5 कारोबारी दिनों में 10.52 फीसदी चढ़े है. इस अवधि में स्टॉक की वैल्यू 198.50 रुपये चढ़कर 2,085.50 के लेवल पर पहुंच गई है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 3,050.00 रुपये और लोअर लेवल 1,650.20 रुपये है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *