Vastu Tips: घर में लगी तोते की तस्वीर बदल देगी तकदीर, इस दिशा में लगाने से दिन-रात होगी नोटों की बारिश

Parrot Photo Direction: वास्तु में घर में तोते की तरस्वीर लगाने के कई फायदों के बारे  में बताया गया है. जीवन में आ रही निराशा को दूर करने के लिए घर की सही दिशा में तोते की तस्वीर लगाना लाभकारी साबित होगा. जानें तोते की तस्वीर से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Vastu Tips: घर में लगी तोते की तस्वीर बदल देगी तकदीर, इस दिशा में लगाने से दिन-रात होगी नोटों की बारिश

Vastu Tips For Parrot: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर का वास्तु ठीक नहीं हो, वे परिवार के सदस्यों का सुख-चैन, शांति और तरक्की सब छीन लेते हैं. व्यक्ति के घर में कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को कई परेशानियां घेर लेते ही. चारों तरफ नकारात्मक माहौल व्यक्ति के अंदर भी नेगेटिविटी भर देता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को इस परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है.  

वास्तु शास्त्र में घर में तोता पालना नकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करता है. लेकिन घर में तोते की तस्वीर लगाना फायदेमंद माना गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में अगर तोते की तस्वीर को सही दिशा में लगाया जाए, तो काफी हद तक परेशानियों से बचा जा सकता है.  कहते हैं कि तोते की तस्वीर को घर में लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है. लेकिन तोते की फोटो लगाते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत है. 

घर में तोते की तस्वीर लगाते समय रखें ध्यान 

– अगर कोई व्यक्ति स्वास्थ्य  संबंधी समस्याओं से गुजर रहा है, तो घर में तोते की तस्वीर या मूर्ति लगाने से व्यक्ति को लाभ होगा और स्वास्थ्य बेहतर होगा. 

– अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता या फिर मन चंचल है, तो बच्चे के कमरे में उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगा लें. साथ ही, इस बात का भी खास ख्याल रखें कि पढ़ते समय बच्चे का मुख उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. इससे बच्चे की एकाग्रता में वृद्धि होती है. 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके रिश्तों में प्यार की कमी हैं और दूरियां बढ़ती जा रही है, तो  बेडरूम में तोते की तस्वीर या मूर्ति लगाएं. इससे दोनों के बीच रिश्तों मे मिठास आएगी. 

– अगर आप घर की उत्तर दिशा को दोष मुक्त रखना चाहते हैं, तो इस दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाने से व्यक्ति को व्यापार में उन्नति मिलेगी.  

– वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में तोते की तस्वीर लगाने से परिवार के बीच प्यार बढ़ेगा और व्यक्ति को मनमुटाव नहीं होगा. 

– वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार अगर आपके घर में हर समय निराशा और दरिद्रता का वास रहता है, तो ड्राइंग रूम में उत्तर दिशा की तरफ तोते की तस्वीर लगाने से विशेष फलों की प्राप्ति होगी और मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. 

– वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रंग-बिरंगी तोते की तस्वीर घर में पांच तत्वों का संतुलन स्थापित करती है. ऐसे में घर में तोते की तस्वीर या फोटो लगाने से लाभ होगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *