Maruti की इस कार ने 3 महीने में पलट दी बाजी! Kia कार को पछाड़ नंबर-2 पर पहुंची

Car Sales in December 2022: मारुति की 3 महीने पहले आई एक कार ने बाजी को पलटते हुए दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है. यहां हम आपको बताने वाले हैं दिसंबर 2022 में बिकने वाली 3 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों के बारे में.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Maruti की इस कार ने 3 महीने में पलट दी बाजी! Kia कार को पछाड़ नंबर-2 पर पहुंची

Top 3 Compact SUV: छोटी एसयूवी के साथ देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों की भी काफी डिमांड है. इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) नंबर वन बनी हुई है और लंबे समय से यह गाड़ी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. वहीं दूसरे पायदान पर किआ सेल्टोस (Kia Seltos) काबिज रहती है. लेकिन मारुति की 3 महीने पहले आई एक कार ने बाजी को पलटते हुए दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है. यहां हम आपको बताने वाले हैं दिसंबर 2022 में बिकने वाली 3 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों के बारे में.

Hyundai Creta
क्रेटा लंबे समय से कंपनी की और इस सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. हुंडई ने 2020 में इसका न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च किया था. तब से ही इसकी बिक्री आसमान छूने लगी. दिसंबर 2022 में हुंडई ने इस एसयूवी की 10,205 यूनिट्स को बेचा है. यह दिसंबर 2021 के मुकाबले 35 फ़ीसदी की ग्रोथ है.

Maruti Suzuki Grand Vitara
Maruti Suzuki ने कुछ समय पहले ही Mid Size SUV सेगमेंट में एंट्री करते हुए ग्रैंड विटारा एसयूवी को लॉन्च किया था. 3 महीने के भीतर ही यह किआ सेल्टोस को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गई है. दिसंबर 2022 में इस एसयूवी की 6,171 यूनिट्स बिकी हैं. मारुति का कहना है कि इस गाड़ी की बुकिंग लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अगर कंपनी अपनी सप्लाई को बढ़ा देगी, तो गाड़ी की यूनिट्स की संख्या भी बढ़ जाएगी.

Kia Seltos
लगातार दूसरे पायदान पर रहने वाली किआ सेल्टोस इस बार तीसरे नंबर पर आ गई है. दिसंबर महीने में इस एसयूवी की 5,995 यूनिट्स बिकी हैं. यह नवंबर 2022 में बेची गई 9,284 यूनिट्स के मुकाबले लगभग आधा है. रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 2023 में इस एसयूवी का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *