क्‍या यह दोनो वीडियो कुछ भारत की तस्‍वीर बयां कर रहे है अथवा सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो फेक है ? यह खबर अवश्‍य पढे एवं देखे

Edited by Vijay katkar, Published by Aakash Kanade

वीडियो 1

संसार में विकास और विनाश एक साथ अपना सफर तय करते है जिसका जीता जागता उदाहरण पूरी दुनिया के सामने है । वर्तमान घटनाक्रम में 20 साल पूर्व हुए घटनाक्रम अफगानिस्‍तान का मसला जहां दुनिया के सामने है वही भारत में भी कुछ ऐसी घटनाएं आम व्‍यक्ति के साथ घट रही है । क्‍या मानवीयता दुनिया में समाप्ति की ओर है ।

अपने आप को जिंंदा रखना गुनाह हो गया है क्‍योकि आम व्‍यक्ति के जीवन में उसको अपना भरण पोषण करना एवं जीवन जीना जहां दुष्‍कर होता जा रहा है वही राजधर्म, वर्चस्‍व, विस्‍तारवाद और दुनिया पर अपनी हुकूमत करना अहम हो रहा है, इसके लिए दोषी कौन है यह मैं नही कह सकता फिर भी एक बात तो है की यह प्र‍कृृति हर जीव को जीने का अधिकार देती है लेकिन उसका नाजायज फायदा जिसने भी उठाया है उसका इतिहास होता जरूर है लेकिन वह काला अक्षर हो जाता है । जिसे समझना मुश्किल ही नही नामुमकिन भी है । नीचे दिये दोनो वीडियो सच है या झूठ इसके बारेे में प्रत्‍येेक मनुष्‍य अपना विचार करे और बताये कि क्‍या यह बाते प्राकृतिक संवत है या नही ? कृपया अपने विचार हमसे साझा करें ।

वीडियो 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *