पूर्व CM उमा भारती बोली सरकार अहाते बंद करा दें

पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि मैं भोपाल के करोंद चौराहे के हनुमान जी को प्रमाण करके स्कूल से लगी हुई शराब दुकान एवं अहाते को देखने गई थी

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के अहातें बंद कराने की मांग के बाद सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार ने एक आदेश से शराब पिलाने वाले अहाते बंद कर दिए तो तो मैं अपने निवास बी-6 श्यामला हिल्स भोपाल से हाथ में दिया लेकर वल्लभ भवन तक आऊंगी और मध्य प्रदेश के शासन एवं प्रशासन की आरती करूंगी एवं जय जयकार करुंगी।

उमा भारती ने मंगलवार को एक के बाद एक पांच ट्वीट किए। भारती ने कहा कि मैं भोपाल के करोंद चौराहे के हनुमान जी को प्रमाण करके स्कूल से लगी हुई शराब दुकान एवं अहाते को देखने गई थी। मैंने कल कहा था कि शराब माफिया अब मुझ पर हमला बोलेगा, दुष्प्रचार करेगा, उल्टी बातें फैलाएगा। यही हमला है।

भारती ने कहा कि जो मैंने कहा था उसका स्वरूप आज देखने को मिला, जब चानक पब्लिक से बात करते समय किसी ने यह प्रश्न किया कि आप विपक्ष को सरकार को कमजोर करने का मौका दे रही हैं। तो मेरा सीधा जवाब है कि अहाते गैरकानूनी हैं।

उमा भारती ने कहा कि अहातों की अनुमति देना कानून का उल्लंघन है। एक आदेश से यदि हम मध्य प्रदेश के सारे गैरकानूनी तरीके से खुले अहाते बंद कर देते हैं तो सरकार की तो जय जयकार होगी एवं विपक्ष को कोई मौका नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष को मौका ना मिले इसलिए मैं किसी अधर्म और अन्याय के सामने चुप हो जाऊं ऐसा मैं नहीं कर पाऊंगी। बता दें उमा भारती ने बेहतर शराब नीति के लिए 7 नवंबर से 14 जनवरी तक आवास छोड़कर भ्रमण करने का ऐलान किया है। इस दौरान वह अहातों के सामने भी टेंट लगा कर बैठेगी। हाल ही में उन्होंने एक अहाते के सामने धरना दिया। साथ ही उमा भारती ने कहा कि शराब माफिया से उनकी जान को खतरा है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *