सास ने ताना मारा, बहू ने पी लिया केरोसिन

मध्यप्रदेश के दमोह जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां एक बहू अपनी सास की उलाहना से काफी परेशान थी

दमोह जिले में सास के तानों से तंग आकर बहू ने केरोसिन पी लिया। महिला के पिता उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। पिता ने ससुराल वालों पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है, सास ने ही उसे ऐसा करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद उसने केरोसिन पी लिया। महिला अभी खतरे से बाहर है।

बता दें कि हटा में रहने वाली 25 साल की बबीता लोधी ने बताया, मोबाइल गुम हो जाने पर ससुर मुझे डांट रहे थे। सास भी मुझे ताने देने लगी। सास ने मुझसे कहा, असील है तो मरकर दिखा। इसलिए मैंने गुस्से में केरोसिन पी लिया। पड़ोस में ही मेरी बुआ रहती है, मेरे पिता उन्हीं के घर आए थे। पिता को पता चला तो वह मेरे ससुराल पहुंचे। वह मुझे हटा अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहा। बबीता के पिता उत्तम सिंह का आरोप है, बेटी के ससुर हीरा लोधी और सास शारदा बेटी को परेशान करते हैं।

‘असील’ का मतलब…
बुंदेलखंड में ‘असील’ शब्द एक प्रकार का ताना या उलाहना है। इस मामले में भी सास के असील कहने का मतलब था, अपने माता-पिता की असली संतान हो तो मरकर दिखाओ।

जमीन पर बेसुध पड़ी थी बेटी…
बबीता के पिता उत्तम सिंह लोधी ने बताया, इटवा गांव में बेटी का ससुराल है। यहीं बहन भी रहती है। 10 हजार रुपये की जरूरत थी तो सुबह बहन के घर पैसे लेने गया था। तभी पता चला कि ससुराल में बेटी का कुछ विवाद हो रहा है। वहां पहुंचा तो बेटी जमीन पर पड़ी थी। बेटी से पूछा कि उसने केरोसिन क्यों पिया, तो उसने बताया कि सास के तानों से तंग आ गई हूं।

जांच करेगी पुलिस…
अस्पताल चौकी प्रभारी बीएस यादव ने बताया, महिला का इलाज चल रहा है। बयान नहीं लिए गए हैं। हटा पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है। हटा से पुलिस अस्पताल आएगी, तब महिला के बयान दर्ज किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *