जब ग्वालियर में धारा-144 लागू है, तब अमित शाह की सभा को अनुमति किसने दी

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट ने मध्यप्रदेश शासन सहित छह लोगों को लीगल नोटिस भेजा है। याचिकाकर्ता ने शाह का कार्यक्रम स्थगित करने की मांग की है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज ग्वालियर में एक बड़ी आम सभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है आमसभा में एक लाख की भीड़ इकट्ठी होने वाली है, लेकिन आमसभा होने से पहले हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट ने मध्यप्रदेश शासन सहित छह लोगों को लीगल नोटिस भेज दिया है। यह लीगल नोटिस कलेक्टर द्वारा जिले में लगाई गई धारा-144 के आदेश का पालन न होने पर भेजा गया है।

बता दें कि लीगल नोटिस के जरिए तत्काल कार्यक्रम को रद्द करने की मांग रखी गई है। अगर कार्यक्रम रद्द नहीं होता है तो सोमवार को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिकाकर्ता जनहित याचिका दायर करेंगे।

बताते चलें, 16 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री अमित शाह का दौरा है। इस दौरान मेला ग्राउंड में एक बड़ी आम सभा का आयोजन रखा गया है। इसमें बीजेपी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि एक लाख भीड़ इकट्ठी होने वाली है, लेकिन ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने दीपावली के त्योहार को देखकर धारा-144 लागू की है।

इसी को लेकर हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट उमेश बोहरे ने मध्यप्रदेश ग्वालियर कलेक्टर सहित छह लोगों को लीगल नोटिस भेजा है। इस लीगल नोटिस में कहा गया है, दीपावली के त्योहार को देखकर जिले में कलेक्टर द्वारा धारा-144 लागू की है तो इस बड़े कार्यक्रम की अनुमति प्रशासन कैसे दे दी। इसका मतलब है कि धारा-144 के नियमों को ताक पर रखा गया है।

गृह मंत्री अमित शाह आज नवीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सीधे मेला ग्राउंड स्थित सभा स्थल पर पहुंचेंगे। जहां पर आमसभा को संबोधित करेंगे। यहां अमित शाह सीधे सिंधिया के महल जयविलास पैलेस पहुंचेंगे। इस महल में शाह डेढ़ घंटे तक रुकेंगे। शाह की मेहमान नवाजी के लिए सिंधिया और उनका परिवार मौजूद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *