अमित शाह आज भोपाल में मेडिकल की पढ़ाई के हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। शाह भोपाल में मेडिकल की पढ़ाई के हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। वहीं, ग्वालियर में भी राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के विस्तार कार्य का भूमिपूजन करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को भोपाल और ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे। भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से शाह मेडिकल की पढ़ाई के हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसमें मेडिकल के प्रथम वर्ष की तीन हिंदी की किताबों का विमोचन किया जाएगा। इसके लिए लाल परेड ग्राउंड के कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोगों को बुलाने की तैयारी की गई है।

बता दें कि शाह सुबह 11 बजे स्टेट हेंगर पर पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत प्रदेश सरकार के मंत्री और बीजेपी के पदाधिकारी उनका स्वागत करेंगे। गृहमंत्री 12 बजे लाल परेड ग्राउंड के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद करीब 1.50 बजे तक लाल परेड ग्राउंड पर ही रहेंगे। इसके बाद गृहमंत्री लाल परेड ग्राउंड से स्टेट हेंगर जाएंगे। वहां से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शाह के दौरे को लेकर भोपाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। इसकी कमान भोपाल कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने संभाल रखी है। करीब 2500 पुलिस के अधिकारी और कर्मी शाह की सुरक्षा में तैनात किए गए है। इस दौरान ट्रैफिक रूट भी डायवर्ट रहेंगा।

एयरपोर्ट विस्तार कार्य का भूमिपूजन करेंगे
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ग्वालियर में महाराजपुरा एयरपोर्ट पर करीब 500 करोड़ की लागत से नए बनने वाले टर्मिनल भवन एवं एयरपोर्ट के विस्तार कार्य का भूमिपूजन करेंगे। शाह ग्वालियर व्यापार मेला मैदान में आयोजित सम्मेलन में शामिल होंगे। यहां शाह की सुरक्षा में 4 हजार पुलिस कर्मी और अधिकारी तैनात है। शाह कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जयविलास पैलेस भी जाएंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *